प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में चूड़ियां फेंककर चर्चा में आई CHANDRIKA SOLANKI क्यों लड़ रही निर्दलीय चुनाव?

1172

गुजरात में इन दिनों Chandrika Solanki चर्चा में है. वे एक्टिविस्ट से अब कैंडिडेट बन गई है. आशा वर्कर्स के काम की स्थिति में सुधार लाने और उन्हें और लाभ दिए जाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में चूड़ियां फेंककर वे मीडिया की नज़रों की सुर्खियों में आई.




चंद्रिका छोटा उदयपुर के संखेड़ा तालुका के कोटाली गांव के प्राइमरी स्कूल की टीचर थीं. वे इस स्कूल में वह 2001 से पढ़ा रही थीं. चंद्रिका को सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार भी मिल चुका है. वे कॉन्ट्रैक्ट ऐंड फिक्स्ड सैलरी स्ट्रगल्स कमिटी की महिला शाखा की अध्यक्ष भी हैं.

MUST READ: राहुल के साथ लेनी थी सेल्फी, बस रुकवाई और चढ़ गई राहुल के बस पर GUJARATI GIRL

वे राज्य में आशा वर्कर्स के समान अधिकार और समान वेतन के लिए आंदोलन चला रही हैं. अपनी इसी मांगों को लेकर उन्होंने 22 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वड़ोदरा में रोड शो के दौरान चूड़ियां फेंकी. इसके कारण उन्हें गिरफ्तार कर  लिया गया और नौकरी से भी निलंबित कर दिया गया. हालांकि चूड़ियां फेंकने के कारण वे मीडिया और राजनीतिक दलों की नज़रों में आ गईं.




दो नवबंर को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे के दौरान वे उनसे मिलीं. बताया गया कि राहुल गांधी उनसे बहुत प्रभावित हुए. बस तभी से बात शुरु हो गई कि कांग्रेस उन्हें वड़ोदरा सिटी से चुनाव लड़ने के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है. लेकिन जब कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो उसमें चंद्रिका सोलंकी का नाम गायब था.




MUST READ: GUJARAT ASSEMBLY ELECTION में मानवी की वोटिंग क्यों रहेगी खास

जब कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार नहीं बनाया तो चंद्रिका ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया. उन्होंने सोमवार को वड़ोदरा सिटी से इंडिपेंड कैंडिडेट के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के लिए वे ऑटो से पहुंची.

उनका मानना है कि अधिक से अधिक महिलाओं को राजनीति में आना चाहिए. यदि महिलाएं चुनकर सरकार में आती हैं तो वे अच्छा प्रशासन देने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments