क्या EXPERT की टीम को मिलेगा सुनंद पुष्कर की मौत का सुराग?

0 views
sunanda_pushkar
sunanda_pushkar

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर की पत्नी की मौत कैसे हुई थी, यह जानने के लिए सीबीआई की Forensic investigation of crime and scientific services (CFSL) के Expert की टीम दिल्ली के लीला होटल पहुंची. टीम ने उस कमरे का फोटो एक बार फिर से लिया जिसमें सुनंद पुष्कर अपने पति के साथ रुकी थीं. दिल्ली पुलिस ने  पटियाला हाउस कोर्ट से इस मामले की नए सिरे से जांच की इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने चार सितंबर तक रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. सुनंद पुष्कर की मौत को तीन साल हो गए हैं लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पाया कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई?




कौन थी सुनंदा पुष्कर?

सुनंदा पुष्कर मूल रुप कश्मीर के सोपोर जिले की रहने वाली थीं, लेकिन आतंकवाद की वजह से उनका पूरा परिवार जम्मू आकर बस गया था.

वे एक टीकॉम इंवेस्टमेंट कंपनी में बतौर सेल्स मैनेजर काम कर रही थीं.

वे दुबई की हाईप्रोफाइल पार्टियों की जान मानी जाती थीं. यहीं वे शशि थरुर से मिलीं. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ा.




थरूर और सुनंदा के बीच संबंध का पता लोगों को तब चला जब आईपीएल की कोच्चि टीम की फ्रेंचाइजी को लेकर विवाद हुआ. उस समय यूपीए सरकार में थरुर विदेश राज्यमंत्री थे.  सुनंदा कोच्चि टीम को खरीदना चाहती थी और उसमें थरूर उनकी मदद कर रहे थे. इसी वजह से  थरूर को अपना पद भी गंवाना पड़ा. यही वो समय था जब थरूर ने सुनंदा से अपने रिश्तों की बात कबूल कर ली.

22 अगस्त 2010 को दोनों शादी के बंधन में बंधे. शशि थरुर से सुनंदा की यह तीसरी शादी थी. वहीं थरुर की भी यह तीसरी शादी थी. 

दोनों ने केवल तीन साल शादीशुदा जिंदगी बिताए लेकिन  17 जनवरी 2014 की रात सुनंद पुष्कर की इसी होटल में संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. 




उनकी बॉडी होटल के कमरे में मिली थी. शक के दायरे में शशि थरुर भी आए. 

दिल्ली पुलिस ने एक साल बाद इस मामले में केस दर्ज किया.  Eशशि थरुर से कई बार लंबी पूछताछ हुई. 

मौत के कुछ दिन पहले से शशि थरुर और सुनंद पुष्कर लीला होटल में ठहरे थे.

बीजेपी नेता सुब्रहमण्यम स्वामी ने मामले की जांच के लिए सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों की निगरानी में एक एसआईटी बनाने की मांग करते हुए याचिका दायर की है.

Facebook Comments