क्यों लगता है WAX STATUE से भी बोल पड़ेगी अनारकली?

24
madhubala wax statue
madhubala wax statue

अदभुत सौंदर्य की मालकिन और बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार मधुबाला का जिक्र जब-जब होता है तो आंखों के सामने उनकी खूबसूरती और मुस्कुराहट उभर जाती है. मधुबाला फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी हीरोईन थी जिनके बारे में कहा जाता है कि जिसने उन्हें एक बार देख लिया वो उनका दीवाना हो गया. मुगल-ए-आजम में उनकी खूबसूरती को जिसने देखा वो हक्का-बक्का रह गया. मुगल-ए-आजम  में उनके बेहद लोकप्रिय किरदार अनारकली पर आधारित मधुबाला का Wax Statue दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय के भारतीय शाखा में रखा गया है. 10 अगस्त को इस प्रतिमा का अनावरण किया गया.




Wax Statue में मधुबाला के सौंदर्य को हूबहू उतारना कलाकारों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था. इसके लिए काफी रिसर्च की गई. लंबे समय तक मधुबाला के फोटो और वीडियो को देखकर प्रतिमा बनाई गई. बताया जाता है कि स्टैच्यू में जो बाल लगाए गए हैं वह असली है. पूरे स्टैच्यू को बनाने में छह महीने का समय लगा. वहीमर्लिन इंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक एवं महाप्रबंधक अंशुल जैन के मुताबिक यदि आप मधुबाला के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं तो इस साल के अंत तक ले सकेंगे. 




बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार मधुबाला बहुत छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनकी लव लाइफ असफल रही. दिलीप कुमार के साथ वे रिश्ते में थीं लेकिन उनके पिता को यह पसंद नहीं था इसलिए दोनों को अलग होना पड़ा. दरअसल मधुबाला के पिता उनके प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बहुत दखल रखते थे. बाद में उन्होंने अभिनेता और गायक किशोर कुमार से शादी की.उन्होंने नौ साल की छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था. 




 

Facebook Comments