पति आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए, पत्नी SWATI MAHADIK ने भी JOIN कर ली ARMY

2 views
Swati mahadik joined army
Swati mahadik joined army

शहीद कर्नल संतोष महाडिक की पत्नी Swati Mahadik ने आंतकियों से लड़ते हुए अपने पति को खो दिया. बात शायद यहीं खत्म हो जाती लेकिन पति के शहीद होने के बाद उनके शव पर फूल चढ़ाते हुए पत्नी ने खुद से Army Join करने का वादा किया. खुद से किया आज उनका वादा पूरा होगा और आज वे आर्मी में ऑफिसर हो गईं.  स्वाति को आर्मी ऑर्डिनेंस कोर में नियुक्ति मिली है.




MUST READ: जल्दी ही थलसेना के MILITARY POLICE में शामिल होंगी महिलाएं

 

स्वाति के पति कर्नल संतोष महाडिक नवंबर 2015 में कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. वे अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए. शहीद कर्नल महाडिक के शवयात्रा के दौरान सबकी आंखें नम थीं. अपने पति को अंतिम विदाई देते हुए स्वाति ने कहा मैं आर्मी ज्वाइन करुंगी. उसके बाद आर्मी में आने के लिए उन्होंने अपनी कोशिशें शुर कर दी. उन्होने एसएसबी परीक्षा पास की, भर्ती के सभी पांच राउंड क्लीयर किए, लेकिन यहां एक बाधा थी. उनकी उम्र इतनी हो गई थी कि वे सेना में शामिल नहीं हो सकती थी. पर यहां उनकी सहायता की आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह ने. स्वाति भी अपने पति की तरह सेना में शामिल हो सके देश सेवा कर सके इसके लिए आर्मी चीफ ने सरकार से सिफारिश की उन्हें उम्र में छूट दी जाए. तत्कालीन रक्षा मंक्षी मनोहर परिकर ने इस सिफारिश को मान लिया और स्वाति के लिए सेना में आने का रास्ता खुल गया.  




MUST READ: कानपुर में इस DIG को देखकर लोगों ने क्यों की उनके ACTION की तारीफ?

 
पति की मौत के 11 महीने बाद स्वाति ने अक्तूबर 2016 में सेना के चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी को ज्वाइन कर लिया. ट्रेनिंग करने के लिए उन्होंने अपने दोनों बच्चों का दाखिला एक बोर्डिंग स्कूल में करा दिया.  उनकी 11 महीने की ट्रेनिंग अब पूरी हो गई है और वे अब कमीशन हो जाएंगी. शुक्रवार को चेन्नई के ओटीए में पासिंग परेड के कार्यक्रम में उन्होंने हिस्सा लिया. स्वाति की उम्र 38 साल है लेकिन उन्होंने अपने से कम उम्र के कैडेट के साथ अपनी ट्रेनिंग पूरी की. 
Facebook Comments