TIME MAGAZINE के अगली पीढ़ी की नेता की TOP-10 में गुरमेहर कौर

1456
Time Magazine

रामजस कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाने वाली कारगरिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर को Time magazine ने अगली पीढ़ी का नेता बताया है. गुरमेहर को टाइम मैगजीन ने नई पीढ़ी के नेताओं की Top-10 की सूची में दूसरा स्थान दिया है.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक टाइम की इस सूची में दुनिया में कुछ अलग करने वाले युवाओं को शामिल किया गया है. टाइम ने गुरमेहर को  ‘नेक्सट जेनरेशन लीडर्स फॉर 2017’ में उन्हें ‘फ्री स्पीच वॉरियर’ के तौर पर शामिल किया है. 

कौन है गुरमेहर कौर ?

गुरमेहर कौर पंजाब के जालंधर की रहने वाली है. उनके पिता शहीद कैप्टन मनदीप सिंह फौज में थे और कारगिल में एक आतंकी मुठभेड़ में मारे गए थे. 




इसी साल जेएनयू में गर्माए माहौल के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय रामजस कॉलेज में जेएनयू के छात्र उमर खालिद के बुलाए जाने के विरोध में हुए हिंसा के बाद लेडी श्रीराम कॉलेज की इस छात्रा ने फेसबुक पर कैंपेन चलाया था. एक प्ले कार्ड जिस पर लिखा था मैं एबीवीपी से नहीं डरी, मैं अकेली नहीं हूं, देश का हर छात्र मेरे साथ है. दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए इस हिंसक झड़प में कई छात्र घायल हो गए थे.




MUST READ: GURMEHAR KAUR को आखिर किस बात के लिए मिली RAPE की धमकी?

 

इसके बाद गुरमेह को Rape करने की धमकी दी गई और उसे देश विरोधी कहते हुए बेहद नफरत भरी बातें कही गईं. गुरमेहर का कहना था कि अपने ही देश में एक लड़की को इस तरह रेप करने की धमकी दी जा रही है, वह इस बात पर हैरान है? उनके मुताबिक उनकी कई सहेलियों को भी रेप की धमकी दी गई थी.

गुरमेहर ने सोशल मीडिया पर एक संदेश वाला फोटो पोस्ट किया था. इस पर उन्होंने लिखा था कि उनके पिता की मौत के लिए पाकिस्तान नहीं बल्कि युद्ध जिम्मेदार हैं. 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

 

Facebook Comments