दुनिया भर में घूम-घूम कर भारतीय संस्कृति की PUBLICITY कैसे कर रहीं डीजे खुशबू

3161
Publicity

एशिया की सर्वश्रेष्ठ डीजे, इंटरनेशनल एंकर और सिंगर डॉ खुशबू कपूर विश्व पर्यटन उद्योग में भारत को आगे रखने के लिए एक बेंच मार्क स्थापित करने के लिए तैयार हैं. वे दुनिया भर में घूम-घूम कर भारतीय सांस्कृतिक विरासत की Publicity कर रही हैं. विभिन्न देशों के निमंत्रण पर विजिट्स करने के बाद, अब वे इटली, स्पेन और फ्रांस जैसे खूबसूरत देशों में भारत की संस्कृति, वास्तुकला और संगीत के बारे में लोगों को बताएंगी.




डॉ खुशबू कपूर को विभिन्न देशों की 20 से अधिक सरकारी एजेंसियों से आधिकारिक तौर पर आमंत्रित किया गया है और वे सक्रिय रूप से दुनिया के नक्शे में भारत में विशेष रूप से राजस्थान को अधिक से अधिक प्रचारित करना चाहती हैं. वे मानती हैं कि राजस्थान के यह कुछ प्रमुख स्थान जैसे जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और बीकानेर की संस्कृति दूसरे शहरों की तुलना में मुख्य रूप से अलग है और इसमें पहले से कहीं अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने की क्षमता है.




MUST READ: FEMALE TRAVELLER जब अकेले ट्रैवल करें तो इन 5 बातों का ध्यान रखें

 

भारतीय संस्कृति के बारे में बताने के लिए उन्हें 9 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक इटली के शानदार शहर फ्लोरेन्स का दौरा करने के लिए टस्कानी की क्षेत्रीय सरकारी एजेंसी, टोस्काना प्रोमोज़िओन टूरिस्टिका ने आमंत्रित किया है. इसी के साथ 11 अक्टूबर 2017 दोपहर से 15 अक्टूबर 2017 तक, डॉ खुशबू कपूर इटली के प्रतिष्ठित पर्यटन इवेंट टीटीजी इनकॉन्त्र्री का हिस्सा होंगी, जो कि इटली एक्सहिबिशन ग्रुप की ओर से आयोजित किया जा रहा है है. यह कार्यक्रम इटली के शहर रिमिनी में होने जा रहा है.




इटली के दोनों शहरों के अपने आधिकारिक दौरे के दौरान, उनका उद्देश्य भारत और इटली दोनों के संस्कृति और पर्यटन के संबंधों को मजबूत करना होगा. इस पहल के माध्यम से, हम इटली से लाखों पर्यटकों को सांस्कृतिक, पारंपरिक और विविधतापूर्ण भारत की ओर आकर्षित करने में सक्षम होंगे.

MUST READ: EUROPE जा रहे हैं पहली बार तो रखें इन 10 बातों का ख्याल

 

डॉ खुशबू कपूर इटली में एक डाक्यूमेंट्री की शूटिंग करेंगी जिसमें इटली के पर्यटक स्थलों, जीवन शैली, कला, वास्तुकला और संगीत को प्रदर्शित किया जाएगा. उनकी मीटिंग्स इटली के टूरिज्म डिपार्टमेंट के सरकारी ऑफिशल्स के साथ पहले से निर्धारित है. वे दोनों देशों के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बातचीत करेंगी. वे पांच सितारा होटल्स, लक्ज़री रिसोर्ट्स और इवेंट मैनेजमेंट एजेंसियों के साथ अपनी बैठकों के दौरान राजस्थान को टूरिस्ट एंड वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में प्रमोट करेंगी.Dr

27 अक्टूबर से 4 नवंबर, 2017 तक डॉ खुशबू कपूर को आधिकारिक तौर पर बार्सिलोना (स्पेन), टौलॉन (स्पेन), नेपल्स, रोम (इटली) और नाइस (फ्रांस) की यात्रा के लिए क्रूज़ कैरेट की ओर से भी आमंत्रित किया गया है. वे फिल्म निर्माण में भारत के साथ एक संयुक्त उद्यम के लिए इन देशों में फिल्म बिरादरी के साथ चर्चा करेंगी. 

यहां वे होटल्स और महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों की विजिट्स कर,वहां के प्रचार अभियान और रखरखाव तकनीकों का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करेंगी, जो उपर्युक्त देश अपने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम में लेते हैं, और जिन्हे भारत में इस्तेमाल किया जा सकता है.

(साभार-फोकस भारत)

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

 

Facebook Comments