NEET की परीक्षा में पहले उतारना पड़ा ब्रा और फिर EXTERNAL OBSERVER ने घूरना शुरु किया

2547
NEET
NEET- girl lodged a police complaint against an external observer in Kerala (Repeswntational Image Pik Courtesy: WORLD OF BUZZ)

केरल के पलक्कड़ में NEET की परीक्षा देने गई एक छात्रा ने External Observer पर गंभीर आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि NEET की परीक्षा से पहले जांच के नाम पर उसे अपना अंडर गारमेंटस उतारने को कहा गया और बाद में External Observer उसे इस तरह घूरते रहे कि वो असहज हो गई.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक छात्रा ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने बताया कि छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 (शब्द, हाव भाव, हरकत के जरिए महिला की मर्यादा भंग कर छेड़खानी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

घटना 6 मई की है. छात्रा का आरोप है कि वह सीबीएसई के National Eligiblity-cum-Entrance Test (नीट) की परीक्षा देने कोप्पा के लायंस स्कूल गई थी. चेकिंग के दौरान ब्रा में मेटल हुक होने के कारण कई और लड़कियों के साथ उसका ब्रा भी उतरवाया गया.

MUST READ: MISSION ADMISSION- DU में एडमिशन चाहिए तो तैयारी कर लो शुरु, जानिए ये खास बातें…

छात्रा ने अपनी शिकायत मे ंकहा है कि परीक्षा शुरु होने के बाद जैसे ही उसने अपनी उत्तर लिखना शुरु किया उसे लगा कि External Observer उसे लगातार घूर रहा है. इससे वह ठीक तरीके से परीक्षा नहीं दे पाई.




पीड़ित की बहन ने भी आरोप लगाया है कि निरीक्षक बार-बार बहन के पास आकर खड़ा हो जाता था और उसके सीने की तरफ घूर रहा था जिससे वो असहज महसूस कर रही थी.

READ THIS: EDUCATION LOAN चाहिए, तो किन 6 बातों पर ध्यान दें?

पीड़ित की बहन का कहना है कि उसने Question Paper से अपने सीने को ढंकने की कोशिश कर रही थी लेकिन स्थिति ऐसी हो गई थी कि वो ठीक से परीक्षा में ध्यान नहीं दे पाई.




हालांकि सीबीएसई के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें इस संदर्भ में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. वहीं पुलिस  ने इस मामले में जांच शुरु कर दी है. सेंटर पर परीक्षा देने गए अन्य छात्रों से भी इस संदर्भ में पूछताच हो रही है.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें