#MeriKhoj CONTEST- आईडिया दीजिए कि HOME MAKERS के काम को कैसे बनाएं आसान ?

903
#MeriKhoj contest
Ministry of Women and child development has launched '#MeriKhoj

Home Makers के काम को कैसे आसान बनाया जा सकता है और उनके शारीरिक श्रम को कैसे कम किया जा सकता है? क्या आपके पास इसके लिए कोई आईडिया या नायाब नुस्खा है? तो देर मत कीजिए जल्दी #MeriKhoj Contest में हिस्सा लीजिए.




महिला और बाल विकास मंत्रालय इस Contest का आयोजन कर रहा है. मकसद है लोगों से आईडिया लेने का कि होम मेकर्स के घर के कामों को कैसे आसान बनाया जाए? क्या उपाय किए जाएं कि होम मेकर्स के शारीरिक श्रम को कम किया जा सके?

अक्सर होम मेकर्स दिन भर घर के कामों में ही उलझ कर रह जाती हैं. तकनीक के विकास के साथ कई होम अप्लायंस होने के बाद भी उन्हें किसी न किसी काम में अपनी शारीरिक ऊर्जा खर्च करनी पड़ती है.




उनके काम को हल्का बनाने के लिए आप कुकरी से लेकर गार्डनिंग और घर की साफ-सफाई से लेकर घर की साज-सज्जा किसी भी बारे में अपना नुस्खे, घरेलू टिप्स और ट्रिक्स दे सकते हैं. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की आखरी तारीख 8 अप्रैल है. महिला और पुरुष दोनों इस प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर सकते हैं.




MUST READ: FIT रहने के लिए रोज घर का काम खुद से करना क्यों है अच्छा?

इच्छुक लोग अपना आवेदन Video बनाकर या लिखित रुप में creativecorner.mwcd@gmail पर #MeriKhoj सब्जेक्ट लाइन के साथ भेज सकते हैं. Video मोबाइल पर बनाया जा सकता है. वीडियो या लिखित आवेदन हिंदी या इंग्लिश दोनों भाषाओं में हो सकता है.

Entries को सृजनात्मकता, कलात्मकता, मौलिकता, सरलता, तकनीकी गुणवत्ता, विजुअल प्रभाव और संयोजन के आधार पर चुना जाएगा.
कांटेस्ट के बारे में जानकारी और अपडेट हासिल करने के लिए आप महिला और बाल विकास मंत्रालय के इन ऑफिशियल सोशल मीडिया एकाउंट्स को फॉलो करें- Twitter (@MinistryWCD & @ManekaGandhiBJP) and Facebook (@MinistryWCD & @ManekaGandhiOfficial)

SEE THIS: आप है FITNESS की दीवानी तो आपके पार्टनर कैसे हो जाएंगे फिट ?

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें