इस ‘VALENTINE’s DAY पर अपने पार्टनर को यूं कराएं एहसास-सारे शहर में आप सा कोई ……

1457
मोनिका अग्रवाल:
अक्सर शादी के कुछ समय बाद शादीशुदा जिंदगी में बोरियत आने लगती है. अपने रिश्ते को जवान बनाये रखना काफी मुश्किल लगता है क्योंकि शादी का आकर्षण जल्दी ही कम होने लगता है. ऐसे में लगता है कि पति-पत्नी के लिए Valentine’s Day का क्या मतलब है, यह तो केवल युवा दिल और प्यार में रहने वाले लोगों के लिए है.




लेकिन यह ग़लत सोच हैं. आप चाहें तो आप भी जवान दिलों की तरह अपने उनके साथ Valentine’s Day सेलेब्रेट कर सकती हैं. अपनी लव लाइफ और वैवाह‌िक जीवन को रोमांच और प्यार से भरपूर बनाने की चाहत अगर आपकी भी है तो फरवरी का महीना आपके ल‌िए बहुत ही खास हो सकता है.




MUST READ: RED PINK ही क्यों और भी कई रंग हैं मुहब्बत और रुमानियत के  ..

इस द‌िन ऋतुओं के राजा बसंत अपने म‌ित्र कामदेव और उनकी पत्नी रत‌ि के साथ पृथ्वी पर आते हैं और लोगों के हृदय में प्रेम रस का संचार करते हैं. वैलेंटाइंस डे एक ख़ास दिन होता है अपने प्यार  को उत्सव कि तरह मनाने का. अपने इस प्यार के सफ़र को दोबारा से जीने का.




ऐसे बनाएं इस दिन को कुछ खास

1-उन ख़ास दिनों को, पलों को याद करने का जिन्होंने आपको हंसाया और शायद रुलाया भी हो. इस दिन पुरानी तस्वीरों को देखना, चिट्ठियों को साथ में पढ़ना आपके दिन को ख़ास बना सकता है.

2-कहीं आप ये तो नहीं भूल रहे कि आपके जीवन में साथी का स्थान सबसे महत्वपूर्ण है और इस बात का उन्हें अहसास जरुर कराएं.

3- एक ही छत के नीचे रहने लगे तो उनमें 100 गलतियां आपको नज़र आने लगी. पति के खर्राटों से जाग जाती हैं और आप अपने पति की पुरानी छवि (बॉयफ्रेंड) से तुलना करते हुए उनकी अच्छी बातों को भी अनदेखा करने लगती है. या पत्नी का साज-श्रृंगार जहां पहले पति को बहुत अच्छा लगता था वहीं अब उसे फिजूलखर्जी मानने लगे हैं.

यही तुलना आपके पति और पत्नी को आपकी नजर में सामान्य बना देती है. यह जान लीजिए कोई भी आदमी परफेक्ट नहीं होता. ईश्वर ने कुछ खूबियों और कुछ खामियों के साथ इंसान को बनाया है. इसलिए उनकी कुछ कमियों को नजरअंदाज कीजिए.

MUST READ: प्यार में PARTNER के SUCCESS की सीढ़ियां बने, बाधाओं की दीवार नहीं

4- आज दोनों कुछ ऐसी अच्छी बातें कीजिए जिनकी वजह से आपको एक-दूसरे से प्यार हुआ. जीवन के हर कदम पर एक-दूसरे का साथ देने के लिए शुक्रिया कहें. उन्हें सराहें और उनके व्यवहार की प्रशंसा करें.

5-थोड़ी आजादी स्वस्थ रिश्ते के लिए जरुरी है. उन्हें अपने दोस्तों के साथ कुछ समय के लिए मजे लेने दें और आप भी स्वयं का आनंद लेना सुनिश्चित करें.

6-एक दूसरे के लिए सज-धज कर तैयार हों. शादी के बाद अक्सर हम इस पर ध्यान ही नहीं देते. लगता है किसके लिए सजना उनका तो ध्यान ही नहीं जाता. लेकिन आज का यह मौका नहीं जाने दें. उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए उनकी पसंद के कपड़े पहने.

7-संबंधो में नई जान फूंकने के लिए सरप्राइज या संवेदनात्मक कोशिश से बड़ा कुछ नही होता है. उनके काम के कुछ बोझ को अपने हाथ में ले लें. आज उनके लिए कुछ स्पेशल बनाएं या बिना किसी खास अवसर के उनके लिए कुछ स्पेशल गिफ्ट लाकर दें.

अपने पार्टनर के दोस्तों-सहेलियों को घर पर डिनर के लिए बुलाएं जिससे उन्हें लगे कि आप वास्तव में उनकी और उनके संबंधों  की परवाह करती हैं।

तो जीवन साथी को अहसास कराएं कि “सारे शहर में आप जैसा कोई नही…. कोई नही”

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें