क्यों मुश्किल में पड़ गई हैं गायिका SONA MAHAPATRA?

1137
Sona Mahapatra
Sona Mahapatra (Pik Courtesy: Instagram)

‘अंबरसरिया’, ‘मुझको क्या बेचेगा रुपैया’ गाने वाली मशहूर गायिका Sona Mahaptra मुश्किल में पड़ गई हैं. अपने एक नए म्यूजिक वीडियो को लेकर उन्हें धमकियां दी जा रही हैं. इस वीडियो में वे अमीर  खुसरो के एक गाने ‘तोरी सूरत’ गा रही हैं.




वीडियो को अश्लील और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाला बताते हुए कथित तौर पर ‘मदारिया सूफी फाउंडेशन’ ने उन्हें धमकी दी है. फाउंडेशन को उनके छोटे और स्लीवलेस कपड़े पहनकर सूफी गीत गाने पर आपत्ति है. वहीं एक पांच साल पुराने गाने में छोटे कपड़े पहनने का आरोप लगाते हुए उन्हें लगातार नियमों का उल्लंघन करने वाला बताया है.

Sona Mahaptra ने उन्हें मिली धमकी की जानकारी फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर दी है. साथ ही उन्होंने पुलिस में भी केस दर्ज कराया है. उन्होंने लिखा है कि-फाउंडेशन ने उनके गाने ‘तोरी सूरत’ को अश्लील करार देते हुए उन्हें नोटिस भेजा है और धमकी दी है कि वह सभी जगह से इस अपना वीडियो हटवा लें.




….इतना ही नहीं, नोटिस के साथ-साथ उन्होंने इस गाने के वीडियो में उनके पहनी गई स्लीवलेस ड्रेस पर भी आपत्ति जताई है.

MUST READ: ABUSING से एक फिल्म की सेहत पर क्या असर पड़ता, कुंठित लोगो को SEXUAL PLEASURE जरुर मिल जाएगा

सोना ने Twitter पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है..महिलाएं क्या पहने क्या नहीं क्या ये भी बाकी लोग तय करेंगे?  फाउंडेशन का कहना है कि मुझे धमकी देने के पीछे उनका मकसद शांति और भाईचारा बनाए रखना था.




मैं इंडिया से पूछती हूं कि आप सिस्टरहुड के बारे में क्या कहना चाहेंगे? क्यों महिलाओं को कवर करने के लिए कहा जाता है? क्यों पब्लिक में गाने और डांस करने के लिए मना किया जाता है?

Sona Mahapatra
Sona Mahapatra

उधर गीताकर और शायर जावेद अख्तर सोना महापात्रा के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने Tweet करते हुए लिखा है…मैं उन संगठनों की निंदा करता हूं जो अमीर खुसरो के गीत पर बने सोना के वीडियो का विरोध कर रहे हैं.

जावेद अख्तर ने लिखा है कि इन मुल्लाओं को पता होना चाहिए कि अमीर खुसरो हर भारतीय से जुड़े हुए हैं. ये आपकी जागीर नहीं है.

SEE THIS: OPEN LETTER TO SWARA BHASKAR-स्त्री का अंग-विशेष आपके लिए घृणित है क्या?

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें