LINGERIE-किस ड्रेस के साथ कैसी PANTY चुनें?

1607

हेतल शाह:

फैशन-लाइफस्टाइल ब्लॉगर:

महिलाएं Lingerie शॉपिंग में ब्रा को ज्यादा तवज्जो देती हैं. आउटफिट के हिसाब से उसकी फिटिंग, साइज़ हजार बार  चेक करती हैं लेकिन जब बात Panty की आती है तो बस डिज़ाइन या फैब्रिक देख पैंटी का चुनाव कर लेती हैं.

अगर आप भी ऐसा करती हैं तो यह जानिए कि जिस तरह ब्रा आउट फिट के हिसाब से चुनती हैं उसी तरह ये भी जानना जरुरी है कि किस ड्रेस के साथ कैसी पैंटी पहननी चाहिए?

मॉडर्न ज़माने में पैंटी की कई स्टाइल आ गयी हैं जिन्हें चुनकर आपकी ड्रेस की परफेक्ट फिटिंग पा सकती हैं. लेकिन अब आप सोच में पड़ गयी होंगी कि किस ड्रेस के साथ कैसी पैंटी सही होगी?

जानिए, क्या हैं बेस्ट ऑप्शन…

1.ब्रीफ्स:

ये स्टाइलिश तो नहीं लेकिन सबसे पुरानी और कम्फ़र्टेबल स्टाइल है. ये हिप्स को फुल कवरेज देती है और इसकी Waistband कमर तक या नाभि के नीचे तक होती है. इन्हें बॉडी फिट ड्रेसेस के साथ न पहनें क्योंकि इसमें पैंटी लाइन शो होती है.

वक्त के साथ इनमें भी दो स्टाइल उभरकर आई हैं. पहली है फ्रेंच या इसे हाई कट ब्रीफ्स भी कहते हैं. अगर आपको ब्रीफ़ का कवरेज पसंद है लेकिन Thigh पर Panty का इलास्टिक पसंद नहीं है तो ये स्टाइल आपके लिए है.

READ THIS: BRA को लेकर कहीं आपको भी तो नहीं हैं ये 5 MYTH

ब्रीफ़ स्टाइल में साइड कट बहुत हाई होता है और इसलिए हिप्स का कवरेज थोड़ा कम होता है. रेगुलर के मुकाबले ये स्टाइलिश लगती है. दूसरी कंट्रोल ब्रीफ्स होती हैं जो कि कमर के ऊपर तक होती है.

ये कमर को पतला दिखाने में भी मदद करती है या यूं कहें कि शेप वियर की तरह ही होती है. ये हाई वेस्ट जीन्स, ट्राउजर और ट्रेडिशनल वियर के साथ परफेक्ट हैं.

2-हिपस्टर:

इसका Waistband कमर से लगभग 2 इंच नीचे यानि हिप्स पर होता है. इसका साइड सेक्शन लो कट होता है इसलिए ये ब्रीफ़ की ही तरह फुल कवरेज देती.

ये डेली वियर के लिए परफेक्ट हैं और लगभग हर ड्रेस के साथ चल जाती हैं. इन्हें आप Low-Rise जीन्स या पेंट्स, इंडियन वियर, स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं.

3.बॉय शॉर्ट्स:

पुरुषों के बॉक्सर्स की तरह ही बॉय शॉर्ट्स सुपर कम्फ़र्टेबल होती हैं. इन्हें स्कर्ट्स, शॉर्ट ड्रेसेस के साथ पहनना सही होता है क्योंकि ये थाई के नीचे हिस्से को कवर कर लेती हैं जिससे आप चलने-फिरने, डांस करने में भी कॉन्शियस नहीं होंगी.

READ THIS: BRA से जुड़ी ये बातें आपका जानना क्यों जरुरी है?

4-थोंग्स:

मौजूदा समय में थोंग्स से स्टाइलिश कुछ भी नहीं. ये बहुत कम कवरेज देती हैं और बहुत ज्यादा फिटिंग के कपड़ों के अंदर परफेक्ट है.

वेस्टबैंड से एक तिकोना पैच जुड़ा होता है जो आगे का हिस्सा कवर करता है. ये हिप कवरेज नहीं देती. Panty लाइन की कोई दिक्कत नहीं होती है इसलिए फिटेड स्कर्ट या ड्रेस या फॉर्मल ट्राउजर के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं.

5-जी-स्ट्रिंग:

ये भी थोंग्स की तरह ही होती हैं मगर इनमें नाममात्र ही कवरेज मिलता है. इसमें हिप्स की तरफ सिर्फ एक स्ट्रिंग होती है जो या तो सीधा Waistband वाली स्ट्रिंग से जुड़ती है या फिर छोटे से ट्रायंगल शेप के फ़ैब्रिक से जुड़ती है. ये हनीमून और नयी नवेली दुल्हन के लिए परफेक्ट हैं.

6-सीमलेस:

आजकल लड़कियां और महिलाएं सीमलेस पैंटी की काफी डिमांड करती हैं क्योंकि इसमें पैंटी लाइन दिखने का कोई खतरा नहीं होता और ये हर ड्रेस के साथ पहनी जा सकती हैं.

MUST READ: MARRIAGE से HONEYMOON तक टिपटॉप तैयारी के 10 TIPS

अपनी वार्डरोब में इन्हें जरुर रखें और अगर वन-पीस या बॉडीकॉन ड्रेसेस पहनने की शौक़ीन हैं तो ये तो आपके पास होनी ही चाहिए.

 7-पीरियड पैंटी:

जी हां पीरियड के दौरान पहनने के लिए भी अलग पैंटी मार्केट में आ चुकी हैं. इनके अन्दर आपको सेनेटरी नैपकिन पहनने की जरुरत भी नहीं पड़ती और ये अकेले ही लीकेज रोकने में सक्षम होती हैं.

इनके तीन स्टाइल मार्केट में उपलब्ध हैं, थोंग, चीकी और हिपहगर. आप अपनी सुविधा के मुताबिक इन्हें चुन सकती हैं. ध्यान रखें जितनी ज्यादा कवरेज वाली पैंटी चुनेंगी उतनी ही ज्यादा सुरक्षा आपको पीरियड में मिलेगी.

8-डिस्पोजेबल पैंटी:

जो महिलाएं ज्यादा ट्रेवल करती हैं उनके लिए ये पैंटी परफेक्ट हैं. इन्हें कैरी करना आसान है और यूज करने के बाद आप आसानी से डिस्पोज कर सकती हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें