अपने EX से फिर से PATCH-UP की सोच रही हैं तो रखें किन बातों का ध्यान?

2713
relationship patchup

रीवा सिंह:

हम सभी एक खूबसूरत दुनिया के सपने देखते हुए एक रिलेशनशिप में आते हैं पर सबका रिलेशनशिप खूबसूरत हो ऐसा ज़रूरी नहीं. हममें से कुछ लोगों को इसमें खींचतान ही मिलती है जो कभी-कभी इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता नेमत नहीं, बोझ लगने लगता है. ऐसे रिश्ते को ढोकर घूमने का कोई मतलब नहीं बनता और हम ब्रेकअप कर लेते हैं. वक्त लगता है पर धीरे-धीरे ब्रेकअप से उबर भी जाते हैं, फिर ऐसे मोड़ भी आते हैं जहां Ex-Boyfriend टकराये तो हम मुस्कुराते हुए बढ़ जाते हैं।




Read this :बैड गर्ल या गुड गर्ल

ऐसे में कभी-कभी हमें वो दोबारा पसंद आने लगता है और हमारा दिमागी फितूर फिर शुरू हो जाता है. Ex के साथ फिर से रिलेशनशिप में आने से पहले सोचना चाहिए कि हम दोबारा उसी रास्ते पर चलने को क्यों तैयार हैं जहां हमें ठोकरें मिलीं. अगर जवाब में ये वजहें मिलती हैं तो रुकें! क्योंकि अपने Ex के साथ Patch-Up करने के लिए ये Reasons काफ़ी नहीं हैं.




1. अब वो बदल गया है

हां, अब वो पहले जैसा नहीं रहा. उसकी झल्लाहट गायब हो गयी है और वो शांत हो गया है, है न. याद करें, जब वो पहली और दूसरी बार भी आपसे मिला था तो झल्लाया नहीं था. अब आप उसके साथ नहीं हैं तो ज़ाहिर है कि वो आपसे Politely ही बात करेगा.




relationship patchup
रीवा सिंह

2.अब आपसे अकेला नहीं रहा जाता

दरअसल आपको रिलेशनशिप की आदत पड़ चुकी है इसलिए आप अकेली रहकर परेशान होने लगी हैं. पर अकेली नहीं रहना इसलिए दोबारा उसी गड्ढे में गिरना बेवकूफ़ी होगी. खुद को धोखा न दें. आपको कंधा चाहिए तो दोस्तों की मदद लें.

3.अब वो पहले जैसा नहीं दिखता

और आप उसके looks पर फ्लैट हो गयीं। अब आपको लग रहा है कि जब वो आपके साथ था तब ऐसा क्यों नहीं था, अगर ऐसा होता तो ब्रेकअप ही न होता। पर याद करें, ब्रेकअप looks के लिए नहीं हुआ, कई वजहें रही होंगी। और सिर्फ़ looks से पूरी लाइफ़ नहीं चलती, ये सिर्फ़ attraction है।

Click to read this: मन को समझाने के वो 5 TIPS ‘जब आपकी FRIEND को भा जाए आपका MR. EX

4. क्योंकि जब आप किसी और के साथ होती हैं तो वो jealous होता है

सोचिये! क्या यही jealousy काफ़ी है एक रिश्ता निभाने के लिए? लड़कियां अक्सर अपने बॉयफ्रेंड की jealousy पर लट्टू हो जाती हैं पर इसके साथ तमाम नियम व शर्तें आती हैं – ये मत पहनो, उससे बात मत करो। इसके साथ आप पूरी ज़िंदगी नहीं गुज़ार सकतीं।

 

5. आपको अपने अच्छे दिन याद आते हैं

जब आप किसी से अलग होते हैं तो कुछ वक्त बाद ऐसा भी होता है कि उस रिश्ते की तमाम खूबसूरत यादें आपके ज़ेहन में उतर जाती हैं। ऐसे में अगर आपको अपना Ex कहीं दिख भी जाए तो उससे लगाव बढ़ने लगता है और आप patch-up की सोचती हैं। अब अगर आप दोनों mature हो गये हैं तब तो patch-up ठीक है, लेकिन सिर्फ़ कुछ यादों के लिए अगर आप रिश्ते में लौटने की सोच रही हैं तो यह कदम ग़लत होगा।

 

6. अब और आजमाईश की हिम्मत नहीं रही

आप उस रिश्ते को अपने कई साल दे चुकी हैं। वो बुरा है पर आप दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं इसलिए आपको लगता है उसके साथ वापस चले जाना चाहिए। आप सोचती हैं कि अब फिर से किसी को इतना वक्त देना और नये सिरे से शुरुआत करना वक्त की बर्बादी होगी तो ये सोचिये कि आपका ये रवैया क्या खुद के और ज़िंदगी के साथ समझौता नहीं है? ऐसे मामलों में समझौता करेंगी तो मनमानी कब करेंगी!

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments