तो इसलिए भाता है आपके HUBBY को आपके हाथ का बना खाना

1794
Hubby

मां के हाथ का बना खाना कौन भूलता है? कहते हैं मां के हाथ के बने खाने में जो बात होती है वह कहीं और नहीं. लेकिन ये बात शादी के पहले तक ही सीमित रहती है. शादी के बाद मर्दों को बीबी के हाथ का बना खाना ही पसंद आने लगता है. जी हां शादी के बाद आपके Hubby को आपके हाथ ही बना खाना क्यों पसंद आता है  क्या इसकी वजह जानती हैं आप? दरअसल लंबे समय तक साथ रहने के कारण पति को बस पत्नी के हाथ का खाना पसंद आने लगता है.




MUST READ: JOINT FAMILY में रहते हुए कैसे निकालें एक-दूसरे के लिए TIME

 

एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि पत्नी जैसा खाना बनाने लगती है धीरे-धीरे पति को वही खाना पसंद आने लगता है. पोलैंड की व्रोकला यूनिवर्सिटी की शोधकर्ता अगटा ग्रोएइका के मुताबिक लंबे समय तक साथ रहने के कारण पति-पत्नी न केवल एक जैसा खाना पसंद करते हैं बल्कि एक ही जैसी खाने की गंध भी पसंद करते हैं. लंबे समय तक साथ रहने के कारण उनकी स्वाद कलिकाएं भी एक जैसी हो जाती है.




शोधकर्ताओं ने पाया कि कपल जितने समय तक साथ रहते हं उनमें एक जैसा स्वाद पसंद करने की संभावना उतनी ज्यादा बढ़ती जाती है क्योंकि वे एक ही जैसा खाना, फल, सब्जी और दूसरे खाद्य पदार्थ खाते हैं. रिसर्च के लिए  तीन महीने से लेकर 45 साल तक के शादीशुदा जोड़ों से उनके पसंदीदा खाने के स्वाद और महक के बारे में पूछा गया और विस्तार से उसकी जांच की गई.




MUST READ: ‘HOUSE HUSBAND? YES, I’M ENJOYING BEING ONE’

 

सफेद चॉकलेट, कॉफी, अंगूर, दालचीनी, मटन, नींबू और शहद देकर कपल को पांच मिनट तक उन्हें सूंघने को कहा गया. फिर उन्हें पसंद के आधार पर नंबर देने को कहा गया. जांच के बाद पाया गया कि खाने के मामले में पति-पत्नी की पसंद एक जैसी हो गई है. तो अब आप मान गईं कि आपके मियां कैसे रंग गए हैं आपके रंग में और क्यों भाता है उन्हें आपके हाथ का खाना…  

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

Facebook Comments