INDIAN WEDDING में आप को भी सुनता पड़ता होगा ये सब?

1143

रीवा सिंह:

शादियों का सीज़न फिर शुरू हो चला है और आपकी उम्र बीस वर्ष पार कर गयी है. अब आप किसी भी कज़िन की शादी में जाती होंगी तो तमाम रस्मों में अपनी जेबें तो भरती ही होंगी पर साथ ही लाती होंगी और भी बहुत कुछ। Indian Wedding  में जवान लड़कियों को क्या सुनना पड़ता है, हम बताते हैं..




1-ये शर्मा जी की बेटी है न!

ये कहती हुई कोई आंटी आपके गले पड़ती होंगी और फिर आपकी तारीफ़ शुरू. तारीफ़..तारीफ़.. और इतनी तारीफ़ कि आपको भी लगने लगे कि बहुत हो गया. “कितनी बड़ी हो गयी है! कितनी सुंदर है! आंखें कितनी खूबसूरत हैं इसकी! हाइट अपने पापा से मिली है इसे.“ मतलब अमूल बटर की पूरी दुकान यहीं लगा दी.




MUST READ: दुल्हन के FOOTWEAR का चुनाव करते समय रखें इन 10 बातों का ध्यान

2-कितने साल की हो गई श्वेता ?

ये सवाल आपसे नहीं, आपकी मां से पूछा जाता है. पूछता कौन है? कोई भी बुआ, मौसी, मामी, चाची, दूर की रिश्तेदार या कोई भी. फिर इस बात पर गोलमेज कॉन्फ्रेंस होती है कि बच्चे कितनी जल्दी बड़े हो गए. एक वो ज़माना था, एक ये ज़माना है, वो फ़लाना था, ये ढिमकाना है… और इसी में रात हो गयी.




3-रुकिये मैडम! दूसरा शादी डॉट कॉम आपका इंतज़ार कर रहा है

आप सिंगल हैं या रिलेशनशिप में ये जानने की ज़हमत रिश्तेदार कभी नहीं उठाते. वो चलते-फिरते शादी डॉट कॉम के मैनेजर होते हैं. इनकी बेटी उनके बुआ के बेटे के लिए कैसी रहेगी? रश्मि मुझे अपने भांजे के लिए पसंद है… ऐसी पचास बातें सुनने को मिलती हैं. मतलब, एक शादी में दूसरी शादी की तैयारी.

MUST READ: दुल्हन के FOOTWEAR का चुनाव करते समय रखें इन 10 बातों का ध्यान

4-तुम्हारी Hobbies क्या हैं बेटा?

आप कुछ भी जवाब दें पेंटिंग कहें या पैराग्लाइडिंग, उनको इससे कम ही फ़र्क पड़ता है. उनके पास कुछ घिसे-पिटे जवाब तैयार रहते हैं जो आपको परोस दिए जाएंगे. किस्मत से मिलते हैं वो रिश्तेदार जो आपकी रियल हॉबीज़ में रियल इंट्रेस्ट दिखाएं.

5-इंडिया का सुपरफेवरेट काम बीइंग जजमेंटल

उनका बेटा गूगल में काम करता है, 40 लाख के पैकेज पर प्लेसमेंट हुई है उसकी. शीला का बेटा पहले तो बहुत ठीक था, बाद में बिगड़ गया. बेटी का कुछ समझ ही नहीं आता. शादी में आई है पर किसी से बात ही नहीं करती. रमा की बेटी तो हमेशा बत्तीसी दिखाए घूमती है, पता नहीं कब समझदार होगी?

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments