HANDBAG को MANAGE करने के 5 टिप्स

0 views
Handbag

जूली जयश्री:

Handbag आज सिर्फ फैशन Accessories नहीं रह गया है . आप कामकाजी हों या घरेलू जब भी घर से बाहर कदम रखती हैं तो बैग आपकी सबसे पहली जरुरत होती है . जिसमें आप अपनी आवश्यकताओं का सारा सामान रखती हैं. लेकिन आपने ध्यान दिया है? कहीं आपका छोटा सा Handbag एक स्टोर हाउस में तो नहीं बदल गया है. यदि आप बैग को ठीक से मैनेज नहीं रहेंगी तो इससे जरुरी सामान ढूंढने में परेशानी होगी और हो सकता है बैग का भार आपके कंधे, गर्दन और पीठ को बीमार बना रहो हो. हैंड बैग का सही चयन और उसमें सामान रखने का ढंग आपकी स्टाइल और पर्सनेलिटी को आकर्षक बना सकता है.




हैंडबैग को मैनेज करने के 5 टिप्स-

  1. Handbag में पैसा रखने के लिए हमेशा छोटे पर्स का इस्तेमाल करें. कोशिश करें कि इसमें कुछ सिक्के जरुर हों . कार्ड होल्डर का इस्तेमाल करना सही रहेगा, जिसमें शॉपिंग कार्ड सहित जरुरी विजिटिंग कार्ड भी रखा जा सके.

2.मेकअप का सेक्शन अलग रखें या फिर इसके लिए भी अलग पाउच का इस्तेमाल किया जा सकता है .इस पाउच में     काजल, वेट टिशू, सेनेटाइजर, लोशन, कंघी, लिपस्टिक. लिपग्लास और डियो रखें .




3.पर्स में कुछ सेनेक्स का पैकेट भी रखें . कोशिश करें कि या तो छोटे छोटे पाउच हों या फिर स्पराउट्स या ड्राइ फ्रूट जैसा सामान बॉक्स में कैरी करना सही रहेगा .

4.कभी कभी जरुरत पड़ने वाले मेडिसीन, सेफ्टी पिन, क्लचर ,रबर बैंड और सैनेटरी पैड और सेफ्टी के लिए पेपर स्प्रे. इस तरह के सामान का एक अलग किट बनाकर अंदर के जिपर में रख सकती है. 




5.कहीं जाने से पहले घर से बाहर लगने वाले समय और जगह का ध्यान रखते हुए उसके हिसाब से भी कुछ सामान कम या ज्यादा रखना पड़ सकता है.  जैसे खाने पीने का सामाना, छाता सन ग्लासेस आदि .

इस तरह बैग को मैनेज करेंगी तो जरुरत पड़ने पर सारा सामान आपको व्यवस्थित मिलेगा और आप को किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

 

Facebook Comments