#JusticeforKathuaGirl-देश की दूसरी निर्भया के लिए इंसाफ की मांग लेकर खड़ा हुआ पूरा देश

912
#justiceforasifa
#justiceforasifa- pepole demanding justice for asifa,

#JusticeforKathuaGirl-देश की दूसरी निर्भया यानी जम्मू-कश्मीर के कठुआ की 8 साल की बच्ची के साथ हुए रेप और हत्या की घटना पर अब पूरे देश में यही मांग गूंज रही हैं. लोग बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया से लेकर सड़क पर जनता का ये गुस्सा दिख रहा है. इस बच्ची की बेहद निर्ममता से हत्या की गई और उससे पहले एक सप्ताह तक बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया गया.




कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अपील पर गुरुवार की रात दिल्ली के इंडिया गेट पर लोगों की भारी भीड़ जुटी और लोगों में कठुआ कांड के प्रति भारी गुस्सा दिखा. इस कैंडल मार्च मार्च में निर्भया के मां-बाप भी शामिल हुए. कठुआ में आठ साल की बच्ची से रेप की वीभत्स घटना ने लोगों के आक्रोश को जगा दिया है.

#justiceforasifaइंडिया गेट पर लोगों की इतनी भीड़ दिखी कि 2012 में हुए निर्भया कांड की याद आ गई. उस वक्त भी इंडिया गेट पर इसी तरह से लोग इकट्ठा हो गए. लोग इस घटना के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी गुस्सा उतार रहे हैं. बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए कई सेलेब्रिटी भी खड़े हो गए हैं.




MUST READ: अब दिल्ली में नाबालिग से रेप पर DEATH PENALTY देने का प्रस्ताव, पीछा करना भी बनेगा गैर जमानती

8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या पर पहली बार केंद्र सरकार की तरफ से भी बयान आया है. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि 8 साल की मासूम के साथ जो हुआ उससे लगता है इंसान होना गाली है, जानवर अच्छे हैं. इंसान और जानवर में फर्क होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस बच्ची को इंसाफ़ मिलेगा. हालांकि केंद्र सरकार के इस मंत्री के बयान से पहले जम्मू-कश्मीर सरकार में बीजेपी के कोटे से बने दो मंत्री लाल सिंह और चंद्र प्रकाश गंगा आरोपियों के पक्ष में निकाले गए मार्च में शामिल हुए थे.




SEE THIS: MINOR बच्चियों से रेप करने वाले रेपिस्ट को हरियाणा में मिलेगी मौत की सजा

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कानून अपना काम करेगा. जांच में प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है और जांच तेजी से चल रही है. बच्ची को न्याय मिलेगा.

इस मामले में पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की है उसमें मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड 60 साल के सांझी राम का नाम है. इसके अलावा जिन आरोपियों के नाम शामिल हैं उनमें कुछ हिंदू एकता मंच से जुड़े हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें