नवंबर में तीन दिनों के लिए भारत आ रही हैं IVANKA TRUMP

679
Ivanka Trump
Ivanka Trump
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रम्प की बेटी Ivanka Trump इस साल नवंबर में भारत आएंगी. वे 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में होने वाली Global Entrepreneurship Summit  में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करेंगी. डोनाल्ड ट्रम्प ने Tweet कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कह कहा, ‘दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार इवांका ट्रंप भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।’ इस Tweet में ट्रंप ने PM मोदी के ट्विटर हैंडल को भी मार्क किया.
 




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Tweet कर कहा कि  उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एक साथ लाना है. उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं. यह सम्मेलन नीति आयोग और विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है. भारत में यह समिट पहली बार हो रहा है. यह Global Entrepreneurship Summit का आठवां सेशन है. 




 

इंवाका ने भी किया Tweet 

ट्रंप के इस Tweet से कुछ ही देर पहले इवांका ने Tweet करते हुए लिखा, ‘#GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है. मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल  जून में जब अमेरिकी दौरे पर गए थे तो इस दौरे में उन्होंने इवांका को भारत में इस समिट में आने का न्यौता दिया था. इवांका ने भी उस समय भी इस निमंत्रण के लिए Tweet करके मोदी को इसके लिए शुक्रिया अदा किया था.