भारतीय महिलाओं को पसंद है PUZZLE BASED GAMES, दिमागी कसरत करने में आ रहा मजा

770
Puzzle-based games
Indian women love to play puzzle-based games- a study says

Games के मामलों में भी स्त्री-पुरुष की पसंद अलग-अलग होती है. भारतीय महिलाओं को जहां Puzzle based Games वहीं दुनिया भर के मर्दों को Action Games पसंद आते हैं.




मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि Digital payments platform (डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म) PayPal (पे-पाल) की एक 2018 Global Gaming Research”. स्टडी के मुताबिक बीते 3 महीने में 65 फीसदी Action Games डाउनलोड किए गए. जिसमें फाइटिंग, प्लेटफॉर्म और शूटर गेम समेत शारिरिक चुनौतियों पर अधिक जोर दिया गया.

वहीं भारतीय महिलाओं ने 60 फीसदी Puzzle based Games डाउनलोड किए. इसका मतलब है कि दिमागी कसरत करने में भारतीय महिलाओं को मजा आ रहा है.




READ THIS : डर हो गया छू-मंतर, SOLO TRAVEL में मजा आने लगा है भारतीय महिलाओं को

स्टडी के लिए 25 मार्केट के 25 हजार Active Paying Gamers के बीच एक सर्वे किया गया. स्टडी में यह भी पाया गया कि 73 फीसदी लोग Google Play Store गेम्स डाउनलोड कर रहे हैं.

Puzzle-based gamesजबकि एप्पल एप स्टोर 22 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है. 44 फीसदी भारतीय गेमर को इंटरनेट की धीमी स्पीड बेकार लगती है.

MUST READ: LADIES- पता है आप कैसे फंसती जा रहीं है LIKES COMMENTS के जाल में?

सावधान- ज्यादा गेम खेले तो सबसे हो जाएंगे दूर

इंटरनेट के आने से लोग ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया औऱ ऑनलाइन गेम्स पर देने लगे हैं. इससे उनकी जीवनशैली प्रभावित होने लगती है.




मनोचिकित्सकों का मानना है कि गेम की लत लगने की वजह से एकाग्रता और नींद में कमी आने की शिकायत होने लगती है. जिस व्यक्ति को गेम की लत लग जाए उसका ध्यान हर वक्त उसी पर लगा रहता है इसकी वजह से व्यक्ति अपने परिवार या दूसरे अन्य जरुरी कामों पर ध्यान नहीं दे पाता.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें