JOINT FAMILY में रहते हुए कैसे निकालें एक-दूसरे के लिए TIME

103

प्रियंवदा सहाय:

Joint Family में सास-ससुर, जेठ-जेठानी और बच्चों के बीच Husband-Wife का अकेले में कुछ Time गुजारना मुश्किल हो जाता है. कई दफा हिचक, तो कई दफा यह सोचकर कि घर के लोग क्या सोचेंगे आप अपनी चाहत को दबा लेती हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिसकी मदद से आप अपने पति के साथ रोजाना अकेले वक्त गुजारने के मौके निकाल सकती हैं.




1-रात में खाने के बाद टहलने का आईडिया कैसा है? रात में डिनर के बाद वॉक पर आप बिना किसी हिचक के जा सकती हैं. कोई न कुछ कहेगा न सोचेगा, आखिर सेहत की बात है. इससे आप दोनों जहां सेहतमंद रहेंगी फुर्सत के कुछ पल गुजारने का मौका भी मिल जाएगा. हो सके तो वॉक करने के बाद कुछ समय पार्क में रखी कुर्सियों पर बैठ जाए. यहां आप दोनों को पर्सनल स्पेस मिलेगा.

2-सुबह साथ जिम या योगा क्लास जाएं या फिर स्वीमिंग के लिए. इससे आप दोनों की सुबह अच्छी होगी साथ ही एक-दूसरे के साथ भी बना रहेगा. दिन की शुरुआत अच्छी होगी तो पूरा दिन भी अच्छा गुजरेगा.

3-कोशिश करें कि सुबह की चाय साथ ही पीएं. इस दौरान दिन भर के प्रोग्राम की चर्चा हो जाएगी और आपको अपनी बात कहने का मौका मिल जाएगा. आप दोनों अपनी भावनाएं जाहिर कर सकती हैं.




MUST READ: JOINT FAMILY में रहने की 5 ख़ासियतें जो LIFE में खुशी दोगुनी कर देगी

 

4-ध्यान रखिए ज्वाइंट फैमिली में रहते हुए आपका बेडरुम पब्लिक स्पेस न बन जाए. रात में दोनों अपने कमरे में ही सोएं. कम से कम यहां प्राइवेसी रखना जरुरी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कोई आपके कमरे में आ जाए तो आप बुरा सा मुंह बना लें. ज्वाइंट फैमिली में यह व्यवहार ठीक नहीं है. जब दोनों साथ में हों तो टीवी, लैपटॉप और मोबाइल बंद रखें.

5-डिनर एक साथ जरुर खाएं. यह काफी सुखद रहेगा. भावनाओं की अभिव्यक्ति से रिश्तों की डोर मजबूत होगी. आपके घरवालों को भी यह अच्छा लगेगा