W-POWER TRAILBLAZERS-फोर्ब्स इंडिया की सूची में किन राइजिंग स्टार के नाम हैं शामिल?

970
W Power Trailblazers
W-power trailblazers 25 business women rising stars (Pik Courtesy: http://www.forbesindia.com)

अपनी काबिलियत के दम पर महिलाएं अब Business World में भी अपनी धाक जमा रही हैं. आगामी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से ठीक पहले “W-Power Trailblazers” नामक सूची में फोर्ब्स इंडिया ने देश की उन जुझारू और शीर्ष पर बढ़ रही महिलाओं का नाम शामिल किया जिन्होंने Business World मेंअपनी काबिलियत और हुनर का लोहा मनवाया है.




Adhuna Bhabani

‘डब्ल्यू-पावर ट्रेलब्लेजर्स’ नामक इस सूची में जिन 25 महिलाओं का नाम शामिल किया गया है उनमें है जगरनॉट बुक्स की प्रकाशक चिकी सरकार, बीब्लंट की संस्थापक-निदेशक अधुना भबानी, पब्लिसिस मीडिया की भारत में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अनुप्रिया आचार्य.

READ THIS: FORBES 30 UNDER-30 की लिस्ट में भूमि पेडनेकर और हरमनप्रीत सहित कई महिलाओं ने बनाई जगह




Anupriya Acharya

एफआइबी-एसओएल लाइफ टेक्नोलॉजीज की सह-संस्थापक कविता साईंराम और जे. सागर एसोसिएट्स की ज्वाइंट मैनेजिंग पार्टनर जोड़ी डीना वाडिया और शिवप्रिया नंदा समेत अन्य मशहूर और दिग्गज नाम भी इसमें शामिल है.

फोर्ब्स इंडिया के लिए इन 25 महिलाओं के महिलाओं के नाम का चयन सात इंडियन बिजनेसमैन की ज्यूरी ने किया है. ज्यूरी में विनीता बाली, नैना लाल किदवई, जिया मोदी, कल्पना मोरपरिया, स्वाति पीरामल, अशु सुयश और इरिना विट्टल  विट्टल शामिल थीं.




Dina Wadia & Shivpriya Nanda

READ MORE: जानिए भारत की उन 5 महिलाओं को जिन्हें FORBES LIST में किया गया शामिल

 ज्यूरी सदस्यों को बिजनेस में अपना मुकाम बनाने वाली महिलाओं की एक लंबी लिस्ट सौंपी गई थी जिसमें से इन 25 महिलाओं को चुना जिन्होंने न्यू इंडिया में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. इसमें टेक्नोलॉजी, बायोटेक्नॉलाजी, लॉ, बैंकिंग, मीडिया और स्टार्टअप समेत कई क्षेत्र में अपनी अलग राह बनाने वाली महिलाओं को इस सूची में रखा गया है.

फोर्ब्स ने कहा है कि यह चयन रैंकिंग के आधार पर नहीं बल्कि गुणात्मक आधार पर किया गया है. ज्यूरी सदस्यों को यह निर्णय करना था कि वे ऐसी महिलाओं का चयन करें जो अपने बिजनेस की राइजिंग स्टार हो और उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की हो.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें