GUJARAT ASSEMBLY ELECTION में मानवी की वोटिंग क्यों रहेगी खास

1228
Gujarat Vidhan Sabha

सेक्स चेंज कराकर लड़के से लड़का बनी मानवी इस बार के Gujarat Assembly election में वोट करने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. पिछली बार के चुनाव में मानवी ने योगेश के रुप में वोटिंग किया था लेकिन इस बार वो लड़की के रुप में वोट करेंगी. उनका नया वोटर आई कार्ड भी बन कर आ गया है .




MUST READ : बैड गर्ल या गुड गर्ल

बड़ोदरा के भरुच की रहने वाली मानवी ने 31 साल की उम्र में अपनी पहचान बदल ली है . मानवी के जीवन का सफर काफी दिलचस्प और चुनौती से भरा रहा है. वो जन्मी एक लड़के के रुप में थी लेकिन चार पांच साल की उम्र होने के बाद ही उन्हें अपने अंदर एक लड़की होने का एहसास होने लगा . “उन्हें लगने लगा कि मैं एक लड़की हूं जो लड़के के शरीर में कैद हूं .”




मानवी को लड़कियों के कपड़े ,हाव भाव और श्रृंगार भाने लगा लेकिन घर वालों के विरोध के कारण ऐसा करना संभव नहीं था. इस वजह से कॉलेज की पढाई के दौरान मानवी घर से भागकर किन्नरों के ग्रुप में शामिल हो गई. वहां कुछ दिनों तक किन्नरों के रुप में रहने के बाद मानवी के अंदर सेक्स चेंज कराकर लड़की के रुप में जीने की इच्छा पनपने लगी .




MUST READ : राहुल के साथ लेनी थी सेल्फी, बस रुकवाई और चढ़ गई राहुल के बस पर GUJARATI GIRL

बाद में मानवी लक्ष्य ट्रस्ट से जुड़ गई .यहां प्रोजेक्ट मैनेजर के रुप में काम करते हुए मानवी ने अपना सर्जरी करने का मन बनाया और 30 मार्च 2017 को सर्जरी के माध्यम से अपना सेक्स चेंज करवा लिया. मानवी को सिविल सर्जन से एक सर्टिफिकेट मिला है और इसकी अधिकारिक सूचना भी जारी कर दी गई है .इसी के आधार पर उन्हें नया वोटर कार्ड भी जारी कर दिया गया .

अब मानवी की ख्वाहिश मॉडलिंग में अपना करियर बनाने की है. शादी के सवाल पर मानवी का कहना है कि अभी सोचा नहीं है लेकिन जब लगेगा तो जरुर करूंगी . वहीं मां बनने के सवाल पर वो कहती हैं कि यदि मेडिकली संभव हुआ तो वो जरुर मातृत्व सुख का अनुभव करना चाहेंगी .

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments