SHAWL DRAPING के नए अंदाज से विंटर सीजन में पाइए मॉर्डन लुक

936
shawl
shawl

जूली जयश्री:

एक समय था जब शॉल कैरी करना ट्रेडिशनल माना जाता था लेकिन अब Shawl Draping नए अंदाज के साथ विंटर सीजन के फैशन सेगमेंट में शामिल हो गया है. शॉल का फैशन समय के अनुरुप ढल जाने से अब इसका माडर्न लुक आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाता है.




शॉल का डिजाइन फेब्रिक, पैटर्न से लेकर इसे कैरी करने का तरीका भी बदल गया है. यही वजह है कि अब इसका क्रेज सभी एज ग्रुप में बराबर देखा जा रहा है. शॉल भले ही एक फेब्रिक का प्लेन टुकड़ा भर होता है, लेकिन यदि उसे स्टाइल
के साथ कैरी किया जाए तो ये काफी स्टाइलिश लगने के साथ साथ भीड़ में आपको अलग पहचान भी देता है. इससे आप अपने हेड, शोल्डर और बॉडी के कवर कर सकते हैं.




आजकल शॉल के साथ ब्रॉच और बेल्ट जैसे एक्सेसरीज का इस्तेमाल किया जाता है. Shawl Draping के नए स्टाइल से एक साधारण शॉल को बखूबी पार्टी वेयर में कंन्वर्ट किया जा रहा है. सिल्क फैब्रिक के शॉल को बेल्ट के साथ कैरी करना महिलाओं को एक Elegant लुक देता है.




पतले शॉल को मफलर या नॉट के स्टाइल में बांधना लड़कियों को भी खूब भाता है. शॉल को लपेटने के तरीके के साथ ही इसके फेब्रिक में भी बदलाव आया है. पहले जहां सिर्फ हाथ के बुने हुए या वुलेन शॉल ही मिलते थे वहीं अब सिल्क, वेल्वेट, ऊन और मिक्सड फेब्रिक के शॉल आते हैं जो हर तरह के कपड़ों के साथ काफी फबते हैं.
ऑफिस का लुक हो शादी या अन्य किसी पार्टी का माहौल शॉल ने हर जगह अपनी जगह बना ली है. सलवार सूट और साड़ी जैसे आउटफिट के साथ तो शॉल गजब का लुक देता ही है. अब नए फैशन में ज्यादातर ये जीन्स के साथ, स्मार्ट शर्ट और शूज के साथ भी पेयर किया जा रहा है.

आजकल शॉल के डिजाइन और लुक में भी फर्क आया है. जींस के साथ कैरी करने के लिहाज से धारीदार चेक और ब्लॉक प्रिंट के सिल्क शॉल भी काफी पसंद किए जाते हैं .

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments