यह भाजपा नेता भी हो चुकी हैं MOLESTATION का शिकार

878
Molestation
Poonam Mahajan @IIMAhmedabad with an interaction with students (Image tweeted by Poonam Mahajan)

आमतौर पर लड़कियों को सार्वजनिक स्थानों और सार्वजनिक वाहनों में Molestation का सामना करना पड़ता है. लेकिन एक बड़े नेता की बेटी को भी यह सब झेलना पड़ता है यह बात हैरान करती है. भाजपा के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन की बेटी और भाजपा सांसद पूनम महाजन ने यह बताया है कि उनके साथ भी मुंबई लोकल में छेड़खानी हो चुकी है.




अमहदाबाद में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के रेड ब्रिक्स समिट में भाग लेनी पहुंची बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने कहा कि यह समस्या बहुत बड़ी है. देश में शायद ही कोई ऐसी महिला होगी, जिसे छेड़छाड़ का शिकार न होना पड़ा हो. रेल हो या बस या कोई सार्वजनिक स्थान हर जगह पर महिलाओं को यह सब सहना पड़ता है.




Related to this: CHILD ABUSE का शिकार हुई लेकिन क्यों नहीं कह पाई किसी से?

पूनम महाजन ने अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि जब मैं लोकल ट्रेन में सफर करती थी, तब मेरे साथ भी ऐसा हुआ. उन्होंने बताया कि उस समय उनके पास कार नहीं थी. वह रोज मुंबई में पढ़ने जाने के लिए वर्सोवा से वर्ली तक लोकल ट्रेन में सफर करती थी. इस दौरान उन्हें शारीरिक उत्पीड़न का कई बार सामाना करना पड़ा. उन्होंने लड़कियों से कहा कि यदि आपके साथ भी ऐसा हो तो छेड़छाड़ करने वाले को थप्पड़ लगा दो.




Read this also: अपने बच्चों को SEXUAL ASSAULT से बचाने के 10 तरीके

उन्होंने कहा कि यदि कोई आपको गलत तरीके से देखे तो खुद को असहाय या कमजोर मत मानो. उन्होंने कहा कि दुनिया का कोई देश ऐसा नहीं है जहां महिलाओं को छेड़छाड़ या शारीरिक उत्पीड़न का सामना नहीं करना पड़ता, लेकिन इसका मतलब नहीं कि हम खुद को कमजोर मान लें. 

भाजपा जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष और मुंबई से भाजपा की सांसद पूनम महाजन ने यह भी कहा महिलाओं को साधारण नहीं रहना चाहिए. उन्हें ताकत की जरुरत है. इस मामले में भारतीय महिलाएं अमेरिका से आगे हैं. वहां कोई महिला अभी तक राष्ट्रपति नहीं बनी लेकिन भारत ने वह कर दिखाया है.

 महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments