MISS TURKEY ने पीरियड के खून से कर दी शहीदों की तुलना, छीन गया ताज

25
Miss Turkey
Itir Esen

शहीद सैनिकों को लेकर किए गए एक पुराने Tweet के सामने आने के बाद Miss Turkey इतिर एसेन से उनका ताज छीन लिया गया है. मिस तुर्की ने यह ट्वीट 15 जुलाई को किया था. जिसमें उन्होंने पिछले साल हुए हुए तख्तापलट की कोशिश के संदर्भ में अपने पीरियड्स के खून की तुलना ‘शहीदों’ के खून से कर दी थी. 




इतिर एसेन 18 की हैं और मिस तुर्की 2017 चुनी गईं. लेकिन उनकी जीत के कुछ घंटे बाद ही उन्हें अपना ताज वापस करना पड़ा. वे अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तुर्की का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी. इसी साल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन भी होना है. एसेन का एक पुराना ट्वीट उन पर भारी पड़ गया है. जबकि मिस तुर्की का ताज उन्हें करियर की नई ऊंचाईयों पर ले जा सकता था. 

आयोजकों ने उनके इस ट्वीट को अस्वीकार्य माना है. आयोजकों को प्रतियोगिता आयोजित होने तक इस ट्वीट के बारे में नहीं पता था.  सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को इस्तांबुल में किया गया था. आयोजकों का कहना है कि यह ट्वीट स्वीकार्य नहीं है और ऐसी पोस्ट को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता. हमारा मक़सद दुनिया को तुर्की से परिचित कराना और इसकी छवि को बेहतर बनाना है.




मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक  एसेन ने इंस्टाग्राम पर कहा कि वह राजनीतिज्ञ नहीं हैं और न ही उनका इरादा राजनीतिक है. उन्होंने अपने ट्वीट के लिए माफी मांगते हुए लिखा कि उन्हें गलत समझा गया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि 15 जुलाई, शहीद दिवस के दिन आज सुबह मुझे पीरियड्स आ गया. मैं प्रतीकात्मक रूप से हमारे शहीदों का खून बहाकर यह दिन मना रही हूं.’ 
 
15 जुलाई 2016 में तुर्की में राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन को हटाने के लिए सैन्य तख्तापलट की नाकाम कोशिश की गई थी. इटिर एसेन ने अपने ट्वीट में तख्तापलट के दौरान मारे गए 249 सैनिकों की तुलना शहीदों से की. 

 




  

Facebook Comments