मैं खूबसूरत नहीं दिखती हूं, यह लिखकर कर लिया SUICIDE

942
Suicide

दिल्ली में रहने वाली एक होनहार पीसीएस अधिकारी ने अपने खूबसूरत नहीं दिखने के कारण Suicide कर लिया. Suicide से पहले अपने लिखे एक नोट भी छोड़ा जिसमें लिखा है-मैं खूबसूरत नहीं दिखती हूं इसलिए जान दे रही हूं. उसने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है.




पुलिस के मुताबिक दिल्ली के गांधी बिहार में जूही नाम की यह महिला पिछले तीन साल से यूपीएसई की परीक्षा की तैयारी कर रही थी. हालांकि इस दौरान उसका चयन मध्यप्रदेश पीसीएस और उत्तराखंड में स्नातक स्तर के एसीआईओ के लिए भी चयन हो गया था. लेकिन उसका लक्ष्य आईएएस बनना था.




जूही के चेहरे पर कील-मुंहासे थे. वह बार-बार कील-मुंहासें होने  के कारण परेशान रहती थी. वह इसके लिए कई तरह की दवाओं और क्रीम का इस्तेमाल करती थी.

MUST READ: 2017 में वो कौन से CASES थे जो बच्चियों को बेहद डरा गई

जूही मूल रुप से उत्तराखंड के काशी की रहने वाली थी. पुलिस के मुताबिक जूही के पति विकास उत्तराखंड में ही रहते हैं और खेती-बाड़ी का काम करते हैं. वे अकेली दिल्ली में रहती थीं लेकिन पति उसकी तैयारी में उसका सहयोग कर रहे थे.




कथित तौर पर दोनों में अक्सर साथ रहने को लेकर झगड़ा होता था और जूही के पति ने उनसे झगड़े के दौरान कई बार यह बात कही थी कि वह खूबसूरत नहीं है इसलिए वह उसके साथ नहीं रह सकता. उसने विकास से छह साल पहले परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी.

MUST READ: LEGAL DECISIONS की नज़र से महिलाओं के लिए कैसा रहा वर्ष 2017?

जूही ने अपने सुसाइट नोट में इस बात का जिक्र किया है कि मेरा सपना आईएएस बनना था, लेकिन वह टूट चुकी है. इस कारण आगे नहीं जीना चाहती. उसने आत्महत्या करने के कारण अपने मां-बाप से माफी मांगी है.

पुलिस के मुताबिक जूही ने 31 दिसंबर की रात अपनी सहेलियों के साथ नए साल का जश्न भी मनाया था. देर रात खाने-पीने के बाद वह सोने चली गई थी.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments