MINOR GIRL की क्यों करा दी गई 65 साल के बूढे से शादी?

0 views
oman_sheikh
ओमान शेख के साथ नाबालिग की शादी का फोटो

आंध्र प्रदेश के एक Minor Girl की शादी 65 साल के ओमानी शेख के साथ करा दी गई है. शेख का कहना है कि उसने इस शादी के बदले में लड़की के रिश्तेदारों को 5 लाख रुपए दिए हैं. लड़की के मां का कहना है कि लड़की के पिता और उसकी बूआ ने उसे धोखे में रखकर शेख से बेटी की शादी करा दी और लड़की को ओमान भेज दिया. मां ने सबूत के तौर पर बुजर्ग के साथ अपनी बेटी की फोटो पुलिस को भेजकर इस मामले में मदद की गुहार लगाई है. महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस मामले की जानकारी मिलने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मुद्दे पर दखल देने की मांग की है.




MUST READ:10 YEARS की बच्ची को क्यों बनना पड़ा मां?

मेनका गांधी ने गुरुवार को Tweet  कर कहा कि उन्होंने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर को मामले की जांच करने और उन लोगों की पहचान करने को कहा है जिन्होंने यह अवैध शादी कराई है. उन्होंने कहा कि मैं सुषमा स्वराज से दखल देने और लड़की को ओमान से वापस भारत लाने की अपील करूंगी. मेनका ने बाल आयोग से भी लड़की के परिवार से संपर्क करने को कहा है. उनके Tweet पर ओमान में इंडियन एम्बेसी ने वहां के विदेश मंत्रालय से उस आरोपी शेख की पूरी डिटेल और पासपोर्ट नंबर मांगा है. 




MUST READ:12th CLASS की बच्ची को क्यों देना पड़ा बच्चे को जन्म

लड़की की मां ने पुलिस को बताया है कि उसकी बेटी ने मस्कट से फोन पर मैसेज लिख कर भेजा है यदि उसे बचाया नहीं गया तो वह अपनी जान दे देगी. मां का कहना है कि उसकी बेटी मुश्किल में है और वह मस्कट से वापस आना चाहती है, लेकिन जब उसने इस बारे में शेख से बात की तो उसने कहा कि पहले मेरे 5 लाख रुपए वापस करो तभी बेटी को भेजूंगा.

मां ने पुलिस को बताया है कि रमजान से पहले 16 साल की उसकी बेटी का निकाह काजी ने शेख से हैदराबाद के एक होटल में कराया. वह चार दिन तक बेटी के साथ उसी होटल में रखा और फिर मस्कट लौट गया. कुछ दिनों बाद उसने वीजा बनवाकर मेरी बेटी को वहां बुला लिया. मां का कहना है कि इस पूरे मामलें में उसके पति और ननद की मिलीभगत है.




 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे… 

Facebook Comments