‘पद्मावती’ को इस तरह दिखाए जाने के खिलाफ हैं राजस्थान के FORMER ROYAL FAMILY की बहू-बेटियां

2147
Former Royal Family

फिल्म पद्मावती का इंटरनेशनल पोस्टर भी रिलीज कर दिया गया है. भारत में यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होगी और यूएई में इसे 30 नवंबर को रिलीज किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान के Former Royal Family की बहू-बेटियां इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ के कारण इस फिल्म के खिलाफ में उतर आईं हैं.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पूर्व राजघरानों का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है इस तरह के चित्रण को सही नहीं ठहराया जा सकता और इसका विरोध किया जाएगा. 

MUST READ: “पद्मावती’ विवाद पर उज्जैन के सांसद CHINTAMANI MALVIYA- जिनकी पत्नियां रोज शौहर बदलती हैं तो वे क्या जाने जौहर क्या होता है?

 
Rukmini Devi

चौमू पूर्व राजघराने की बहू रुक्मणि कुमारी का कहना है कि यह मामला केवल रानी पद्मावती का नहीं है बल्कि सभी महिलाओं का है. आखिर कोई व्यक्ति किसी महिला के सम्मान के साथ खिलवाड़ कैसे कर सकता है? उन्होंने फिल्म डाइरेक्टर संजय लीला भंसाली से आग्रह किया है कि फिल्म के तथ्यों को सुधारें वरना इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

Related to this: वो RAJKUMARI जो जूते पहनाती है




Diya Kumari

भाजपा विधायक और जयपुर की दिया कुमारी ने कहा है- हम पद्मावती के शौर्य और बलिदान की कहानी सुनकर बड़े हुए हैं छेड़छाड़ नहीं होने देंगे. जहां हजारों महिलाओं के साथ अस्मिता को बचाने के लिए जौहर किया था उसे कैसे ड्रीम सीक्वेंस का नाम देकर प्रेम कथा कैसे बता सकते हैं? उन्होंने सेंसर बोर्ड को इतिहास से जुड़े तथ्यों की जांच की लिए एक अलग कमिटी बनाने की मांग की है. 

MUST READ: फिल्म “पद्मावती” के विवाद पर संजय लीला भंसाली के लिए उमा भारती ने OPEN LETTER में क्या लिखा?

सिद्धी कुमारी 

 

वहीं बीकानेर की सिद्धी कुमारी  का तर्क है कि निर्देशक एक डिस्क्लेमर से अपनी स्क्रिप्ट का बचाव करेंगें कि क़िरदार काल्पनिक है लेकिन राजस्थान को गलत तथ्यों से काफी चोट पहुंचेगी क्योंकि यहां हर कण पद्मावती के बलिदान को जानता है. 




अंशिका कुमारी

करौली की अंशिका कुमारी ने कहा है कि भंसाली से पिछले दो सालों से पद्मावती से जुड़े तथ्यों को फिल्म में शामिल करने के लिए कहा जा रहा है. उन्हें कम से कम पद्मवाति के घराने से तो बातचीत कर तथ्यों की जानकारी लेनी चाहिए थी. 

Padmavati Trailer:

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments