EX-DIPLOMAT MADHURI GUPTA ने कैसे किया देश की सुरक्षा से खिलवाड़?

547
Ex-Diplomat Madhuri Gupta
Ex-Diplomat Madhuri Gupta

Ex-Diplomat Madhuri Gupta को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में तैनाती मिली थी लेकिन वे देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी भूलकर दगा करने लगीं. वे Pakistani’s Inter Service Intelligence (ISI) के साथ भारत की खुफिया जानकारी साझा करने लगीं.




Ex-Diplomat Madhuri Gupta को ISI के साथ देश की संवेदनशील और खुफिया जानकारी साझा करने का दोषी पाया गया है. वे पाकिस्तान की जासूस साबित हो गई हैं.

पटियाला हाऊस स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायधीश सिद्धार्थ शर्मा की अदालत ने पूर्व राजनयिक को सरकारी गोपनीयता कानून के तहत दोषी ठहराया है. शनिवार को माधुरी गुप्ता को तीन साल की सजा सुनाई गई. सजा सुनाने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में सेकंड सेक्रेटरी रहीं Madhuri Gupta को सरकारी गोपनीयता अधिनियम की धारा 3 और 5 के तहत दोषी ठहराया गया है. वे इस्लामाबाद के अपने दफ्तर से ISI  को मेल भेजा करती थीं.




READ THIS: खामोशी से काम करने वाली FARHA NAZEER को उनके इलाके के लोग मदर टेरेसा कहकर क्यों बुलाते हैं?

माधुरी गुप्ता को 22 अप्रैल 2010 को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने गिरफ्तार किया गया था. उनके खिलाफ जुलाई 2010 में चार्जशीट फाइल की गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के  मुताबिक माधुरी गुप्ता पर यह आरोप था कि वे आईएसआई के दो अधिकारियों मुबशर रजा राणा और जमशेद इलियास जिम के संपर्क थीं और उनके साथ भारत की संवेदनशील और खुफिया जानकारी साझा करती थीं.




SEE THIS: ROSHNI MISBAH इन्हें लोग HIJABI BIKER कहकर क्यों पुकारते हैं?

उन्होंने पाकिस्तान में रह रहे सभी भारतीय खुफिया अधिकारियों के नामों का खुलासा अपने ईमेल में कर दिय था. देश के लिए क्या योजनाएं बनाई जा रही हैं वे इस बारे में भी लगातार आईएसआई को बताती रहीं.

आईबी और रॉ को 2009 में माधुरी पर शक हुआ और उन पर नजर रखना शुरु किया गया. जब उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल गए तो तो 22 अप्रैल 2010 को उन्हें बहाने से देश वापस बुला लिया गया और यहां पहुंचते ही 24 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें