डीयू में एडमिशन के लिए ENTRANCE EXAM 17 से 21 जून तक

51
Entrance Exam
entrance exam for delhi university starting from 17 june (Pik Cour: duupdates.in )

Delhi University (दिल्ली यूनिवर्सिटी) में दाखिले की प्रक्रिया कल से यानी 15 मई से शुरु हो गई है. जिन कोर्सेंस के लिए Entrance Exam होने हैं उसकी तारीख भी तय कर दी गई है. Entrance Exam 17 से 21 जून तक होगा.




17 जून से शुरु होने वाली यह प्रवेश परीक्षा 5 दिनों के अंदर खत्म हो जाएगी. Entrance Exam ऑनलाइन देना होगा. परीक्षा का रिजल्ट 10 जुलाई तक जारी किया जाएगा.

डीयू में ग्रेजुएशन के 10 कोर्सेस, पोस्टग्रेजुएशन की अनारक्षित 50 फीसदी सीटों और एमफिल-पीएचडी की सभी सीटों पर एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होगी.




SEE THIS: ADMISSION IN DU-आज से दाखिले की दौड़ शुरु, आवेदन भरते समय रखें 5 बातों का ध्यान

इस बार दिल्ली विश्वविद्यालय ने यह इंतजाम किया है कि छात्रों को उनका Answer Sheet उनके ईमेल पर भेज दिया जाएगा, जिससे छात्र यह जान सकेंगे कि उन्होंने किस सवाल का कौन सा जवाब दिया है.

छात्रों को सभी सवालों के जवाब भी ईमेल के जरिए भेजे जाएंगे जिससे वे जान सकेंगे कि परीक्षा में उनका प्रदर्शन कैसा रहा? Online Test होने के दो दिनों के अंदर ही उन्हें यह जवाब भेज दिया जाएगा.




READ THIS: DELHI UNIVERSITY में एडमिशन के लिए ऑनलाइन होगी प्रवेश परीक्षा

प्रवेश पत्र भी छात्रों को ईमेल के जरिए भेजा जाएगा. दिल्ली समेत देश के 18 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. आप जिस शहर में परीक्षा देना चाहते हैं आवेदन करते समय उसी को चुने.

इससे आपको उसी शहर में Entrance Exam देने का मौका मिलेगा. प्रवेश परीक्षाएं तीन पालियों में होगी. पहली पाली सुबह 8 से 10 की होगी. दूसरी 12 से 2 की और तीसरी और आखरी पाली शाम 4 से 6 बजे की होगी.

(साभार-हिन्दुस्तान)

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें