क्या बच्चे की सुहागरात दिखाने वाले ‘पहरेदार पिया की’ शो पर लगेगा BAN

538

कविता सिंह:

सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाले शो ‘पहरेदार पिया की’ पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस शो में 18 साल की लड़की की शादी 9 साल के लड़के से कराने का Concept दर्शकों के पल्ले नहीं पड़ रहा है और लोगों में भारी गुस्सा है. इसी वजह से change.org ने इस शो को Ban करने की मांग करते इस पर Petition शुरु कर दिया है. Petition में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से इस शो को बैन की मांग करने की अपील की गई है. change.org पर यह Petition मानसी जैन ने पोस्ट किया है और अब तक 51,000 लोग इस पर अपना समर्थन दे चुके हैं. यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.




 

क्या दिखाया जा रहा है शो में?

शो में 9 साल का बच्चा रतन सिंह (अफान) की भूमिका में है जिसकी शादी 18 साल की दिया (तेजस्विनी प्रकाश) से कर दी जाती है. हाल ही में दोनों का हनीमून सीक्वेंस भी दिखाया गया. साथ ही इस तरह के डॉयलॉग भी जोड़े गए हैं कि-बच्चा है, आपको शायद Satisfy न कर पाए. ऐसे दृश्य और डॉयलॉग से लोगों में इस शो को लेकर गुस्सा है.




प्राइम टाइम पर ऐसा शो दिखाए जाने को लेकर चैनल की आलोचना हो रही है क्योंकि इससे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ सकता है. टीवी पर इससे पहले भी बच्चों को लेकर ‘बालिका वधू’ जैसे शोज आ चुके हैं लेकिन उसमें बाल विवाह जैसी कुप्रथा पर प्रहार था मगर पहरेदार पिया की मैं नौ साल के बच्चों को 18 साल की पत्नी पर लट्टू होता दिखाया जा रहा है.




 टीवी एक्टर भी कर चुके विरोध

शो को ऑन एयर हुए एक महीना भी नहीं हुआ है लेकिन विवादों की शुरुआत पहले ही दिन से ही हो गयी थी. टीवी एक्टर करण वाही ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शो के बारे में लिखा था, ‘मैं निर्माता-निर्देशकों से विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि मैं जानता हूं कि हम ‘फ्रेंड्स और हाउ आई मेट योर मदर’ जैसे शो नहीं बना सकते हैं लेकिन कम से कम टीआरपी बटोरने के नाम पर मूर्खता नहीं बेचनी चाहिए. ‘इसपर शो के लीड एक्टर्स में से एक एक्टर सुयश राय ने करण को जवाब देते हुए लिखा था कि शो अभी शुरू हुआ है. हमें इतनी जल्दी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए.चैनल और निर्माताओं ने कुछ सोच-समझकर ही शो पर पैसा लगाया होगा.

 

 

Facebook Comments