मरना मना है

46
 Ramsay Brothers

मत कहना चेताया नहीं..

मरना मना है/या डरना मना है. क्या आप कमज़ोर दिल के इंसान है, क्या आप मौत को देख सकते हैं? क्या आप समझते हैं कि मौत जिंदगी का अंत नहीं है. अब भी आपके पास मौका है कि आगे मत बढ़िए, आगे मत पढ़िए, फिर मत कहना कि चेतावनी नहीं दी थी. आप अब अपने ज़ोखिम पर आगे बढ़ रहे हैं, आप यह जताने के लिए तो आगे नहीं पढ़ रहे कि आप डरते नहीं हैं, अगर ऐसा है तो फिर ज़िम्मेदारी सिर्फ आपकी होगी.




ये कहानी है साशा रामसे लाई हैं. ऐसी कहानियां जिनका ज़िक्र सुनने से भी हो सकता है कि आपको डर लगने लगे. याद आया–  Ramsay Brothers का नाम 80 और 90 के दशक में डरावनी फ़िल्में और फिर टीवी सीरियल्स बनाने वाले निर्माता  Ramsay Brothers.




वो उस वक्त सिर्फ 12 साल की थीं. चार सदी पुराने किले के बैकड्रॉप में बना पुराने मंदिर का सेट, डरावनी आवाज़ें, ख़ौफनाक सी दिखती सूरतें और रात के अंधेरे में आसमान से चमकती बिजली और वो भूत की छाया एक भयावह से होते बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ आगे बढ़ रही थी. गर्मियों की छुट्टियों में आई 12 साल की साशा उस सेट पर खड़ी थी जहां उनके पिता डरावनी फ़िल्म को शूट कर रहे थे. उसने घर पर बहुत बार ऐसी कहानियां सुन रखी थी, वो म्यूजिक भी और तरह तरह की डरावनी कास्ट्यूम्स, खून का फैलना, लंबे दातों वाले कलाकार और खौफ देती गहरी-गहरी आंखों के बीच गहराती रात…वो घबरा गई. बेहोश सी हो गई, पिता श्याम रामसे ने उसे संभाला और समझाया.




साशा रामसे अब अपने तीस के पड़ाव में चल रही हैं और लेकर आई हैं पांच एपिसोड की वेब सीरीज– फिर से रामसे. डरावनी कहानियों की इस वेब सीरीज में हर कहानी दस मिनट की है और हर एपिसोड में अलग कहानी…24 मार्च से शुरु हुई इस सीरीज में उन्होंने हर तीसरे दिन एक एपिसोड जारी किया, इसमें पहले एपिसोड का टाईटल है –मरना मना है, मौत के बाद ज़िंदगी को तलाशता हीरो, पत्नी उसकी हत्या कर देती है लेकिन वो उससे बदला लेने के लिए लौट आता है. इस एपिसोड के आख़िर में साशा ने अपने पिता श्याम रामसे को याद भी किया है.

दूसरा एपिसोड है- बेसब्र कब्र, क्या होता है जब आप भुतहा पार्टी यानी हैलोइन पार्टी देते हैं एक कब्रगाह के पास और तीसरा एपिसोड है- ख़ून की प्यास, याद रखिए जब आप अपने नए पड़ोसियों से मिलें तो मुस्कराहट के साथ,वरना….

साशा ने 15 साल की उम्र में रामसे प्रोडक्शन में मदद करना शुरु कर दिया था. साशा ने ज़ी टीवी के हॉरर शो और सहारा वन के लिए शो बनाए हैं. साशा की पहली फ़िल्म जो आने वाली है वह रामसे ब्रदर्स की हिट फ़िल्म वीराना का सीक्वल है. फ़िल्म की स्क्रिप्ट तैयार हो गई है , नीली गहरी आंखों वाली जास्मीन की कहानी, जिसे रंगों को समझना सबके बस की बात नहीं फ़िल्म में इरोटिका भी काफी है…अब जब आप इतनी बातों  और चेतावनी के बाद भी इसे पढ़ते रहे तो शायद साशा को आप जैसे दर्शकों का ही इंतज़ार है,लेकिन याद रखिए डरना मना है…

Facebook Comments