PADMAVATI ROW- तीसरी बार ‘पद्मावती’ पर BAN लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, बयान देने वालों को फटकार

1223
Padmavati Row

Padmavati Row-सुप्रीम कोर्ट ने तीसरी बार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ पर Ban लगाने से इंकार कर दिया है. कोर्ट ने इस फिल्म पर रोक लगाने वाली Petition को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उन सब लोगों को कड़ी फटकार लगाई है कि जो इस फिल्म पर रोक लगाने की बात कर रहे हैं.एक महीने में तीसरी बार ऐसी याचिका खारिज हुई है.




कोर्ट ने कहा है कि आखिर जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग बिना फिल्म देखे ही इसके बारे में टिप्पणी कैसे कर रहे हैं? इस तरह की बयानबाजी सेंसर बोर्ड में पक्षपात पैदा कर सकता है. कोर्ट ने कहा है कि यह काम सेंसर बोर्ड का और उसे ही करना चाहिए.

WATCH: विवादों के बीच पद्मावती का नया गाना ‘EK DIL EK JAAN’ रिलीज, दीपिका-शाहिद को देखिए रोमांटिक अंदाज में

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह मामला अभी सेंसर बोर्ड के पास लंबित है. बोर्ड कानून के हिसाब से काम करता है और उसे नहीं बताया जा सकता कि कैसे काम करना है और कैसे नहीं? कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका को खारिज कर दिया.




फिल्म पद्मावती को लेकर जितना विवाद हुआ है उतना विवाद शायद इससे पहले किसी भी फिल्म को लेकर नहीं हुआ. राजस्थान के पूर्व शाही घरानों से लेकर करनी सेना और राजपूतों ने इस फिल्म के रिलीज नहीं होने के समर्थन में है. वहीं राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात के मुख्मंत्रियों ने भी कहा है कि यदि इस फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया गया है तो इस फिल्म को इन प्रदेशों में नहीं दिखाया जाएगा.




RELATED TO THIS: DEEPIKA PADUKONE पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा-बदलाव पर भाषण ना दें, दीपिका ने कहा कोई नहीं रोक सकता फिल्म की रिलीज

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मैंने पहले ही इतिहासकारों और राजपूत समाज के लोगों को फिल्म दिखाए जाने का सुझाव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.  वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा है कि बिहार में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ उस समय तक रिलीज़ नहीं होगी, जब तक भंसाली सभी पक्षों को संतुष्ट नहीं कर देते.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments