#LipstickRebellion: क्यों दिखा रही हैं MIDDLE FINGER?

285
lipstick film campaign

कविता सिंह:

अपने Bold Scene और Dialogues के चलते विवादों में फंसी फिल्म ‘Lipstick Under My Burkha’ की रिलीज़ का रास्ता साफ़ हो चुका है. पिछले दिनों सेंसर बोर्ड को इस फिल्म की रिलीज़ को हरी झंडी दिखानी पड़ी जिसके बाद रिलीज़ हुए फिल्म के ट्रेलर को जबरदस्त पसंद किया गया. इस बात से फिल्म से जुड़े लोग काफी खुश हैं. उन्होंने फिल्म प्रमोशन करने के लिए Social Media का सहारा लिया है. फिल्म की स्टारकास्ट में शामिल कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक सहित डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव और फिल्म की डिस्ट्रीब्यूटर बनीं एकता कपूर ने एक Twitter पर कैंपेन #LipstickRebellion चलाया है जिसमें वह Middle Finger फिंगर दिखाते हुए लिपस्टिक पकड़े नजर आ रही हैं.

Related to this: “LIPSTICK UNDER MY BURKHA” के वो दस सीन्स, क्या आप देखना चाहेंगें ?

इस कैंपेन को कई सेलेब्स और आम लड़कियों ने हाथों हाथ लिया है और वह भी फिल्म के सपोर्ट में अपनी ऐसी फोटो ट्विटर पर शेयर कर रही हैं. अब तक दिव्यंका त्रिपाठी, टिस्का चोपड़ा, उर्वशी ढोलकिया, अनीता हंसनंदानी और कई सेलेब्स इस कैंपेन का हिस्सा बन चुकी हैं और नए लोगों को जोड़ने के लिए अपने दोस्तों-करीबियों को नॉमिनेट कर रही हैं. इसके साथ ही कई आम महिलाएं भी इस ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपनी सेल्फी पोस्ट कर रही हैं.




इस फिल्म में चार अलग-अलग उम्र की महिलाओं की कहानी को बताया गया है, जो बंदिशों को तोड़कर अपनी मर्जी से जिंदगी जीना चाहती हैं. फिल्म में कई बोल्ड सीन्स और गालियां हैं जिसपर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी. Central Board of Film Certification  का कहना था कि यह फिल्म Female के  रियल लाइफ से ज्यादा उनकी फैंटेसी के बारे में दिखाया गया है जिसके कारण इसके Release पर बैन लगा दिया था. लेकिन कुछ कट्स और लगातार विरोध झेलने के बाद रिलीज़ की इजाजत दे दी थी. अब ये फिल्म 21 जुलाई को रिलीज़ होगी. फिल्म अब तक सात International Awards जीत चुकी है.




फिल्म भोपाल में शूट की गई है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में फिल्म की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने फिल्म को भोपाल में ही क्यों Shoot किया? अलंकृता कहती हैं, मुझे ये शहर पसंद है. मैंने काफी वक्त यहां बिताया है, साथ ही फिल्म के लिए मैं ऐसे किसी शहर की तलाश में थी जहां मैं नया और पुराना शहर और उसका डिफ़रेंस अच्छे से दिखा पाऊं. साथ ही मेरे दो कैरेक्टर हिंदू और दो मुस्लिम हैं और भोपाल में भी दोनों Community के लोग रहते हैं इसलिए मुझे भोपाल परफेक्ट लगा.

MUST READ: क्या साल की सबसे CONTROVERSIAL फिल्म होगी LIPSTICK UNDER MY BURKHA?

Facebook Comments