LIPSTICK लगाते समय न करें ये 5 MISTAKES

2278
Lipstic Shades
Lipstic Shades

संयोगिता कंठ:

क्या आपको Lipstick लगाना बहुत पसंद है? अलग-अलग शेड्स और रंग के लिपस्टिक आपकी कमजोरी है?  इस चक्कर में आप बिना अपने चेहरे और होंठों का हाल जाने बिना ही लिपस्टिक लगा लेती हैं.

लिपस्टिक युवा लड़कियों से लेकर अधिकांश महिलाओं की पहली पसंद है और मेकअप किट का बेहद अहम हिस्सा होता है, क्योंकि इसके बिना मेकअप अधूरा माना जाता है.

सच भी है लिपस्टिक के लगाने से महिला के चेहरे पर एक खूबसूरत निखार आ जाता है. फिर यह सुहाग की निशानी भी मानी जाती है इसलिए कई महिलाएं इसे अनिवार्य रुप से लगाती हैं.

तो आप भी चाहती हैं कि लिपस्टिक आपको और खूबसूरत बना दे तो इसे लगाते न समय न करें ये 5 Mistakes




MUST READ: WHITE EYELINER से कैसे पाएं अलग मेकअप लुक?

1-होंठ यदि फटे हों तो इस पर लिपस्टिक आपको मजाक का पात्र बना देगी. इसलिए पहले पेट्रोलियम जेली लगाकर होंठों को मुलायम बना लें. यदि आप रोजना नाभी में सरसों का तेल लगाएंगी तो होंठ नहीं फटेंगे. होंठ को समय-समय पर साफ करती रहें. इसे मुलायम बनाए रखने के लिए होंठ पर घी लगा सकती हैं.




2-स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का चुनाव करें वरना यह आपके लुक को खराब कर देगा. सही कलर  लिपस्टिक के चयन के लिए आप ब्यूटी एक्सपर्ट की मदद ले सकती हैं.

MUST READ: MAKEUP के साथ NATURAL BEAUTY पाने के 10 टिप्स

3-अगर मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रही हों तो होंठों की कंडीशनिंग किए बिना इसे नहीं लगाएं.




4-Dark Lipstick युवा लड़कियों में Hot Trend है लेकिन ध्यान रखिए कि यदि आपके होंठ अधिक चौड़े या पतले हैं तो यह लुक बिगाड़ देंगे. इसलिए चौड़े होंठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले ब्लैक लिप लाइनर से कटूोरिंग करें. इसी तरह पतले होंठों हों तो लिप लाइनर लगाकर ब्रश से लिपस्टिक लगाएं.

5-यदि आपको डार्क लिपस्टिक लगाना पसंद हो तो इसके साथ मेकअप हमेशा बैलेंस रखना चाहिए. खासतौर पर आंखों का मेकअप हेवी नहीं करें. इसे सौम्य रखें.

Read this also:

WINTER की सर्द हवा कहीं चुरा न ले आपके LIPS की नमी ! अपनाएं ये 10 टिप्स

WINTER में SKIN DRYNESS से बचने के 10 नैचुरल ब्यूटी टिप्स

TRAVELपर जाने से पहले BAG PACK करते समय जरुर रखें इन 5 बातों का ध्यान

KAREENA KAPOOR को क्यों लगता है अपनी ननद सोहा अली खान से डर?

प्रेमी सालों तक एक-दूसरे का इंतजार करें, LETTERS लिखें ये सबके बस की बात नही…

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें