कितनी औरतों के साथ सोए हो…’SANJU’ फिल्म के इस डॉयलॉग पर छिड़ा विवाद, महिला आयोग को मिली शिकायत

731
Sanju
Derogatory remarks against sex workers in Sanju

अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक फि‍ल्म ‘Sanju’ र‍िलीज को तैयार है.  Sanju फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के कई अनदेखे पहलू दर्शकों को चौंका रहे हैं, लेकिन फिल्म में Sex Workers पर की गई एक अभद्र टिप्पणी को लेकर विवाद हो गया है.




Sanju फिल्म के एक दृश्य में अनुष्का शर्मा की मुलाकात रणबीर कपूर यानी संजू से होती है और वो सवाल करती है-अपनी बीवी के अलावा कितनी औरतों के साथ सोए हो?

अनुष्का के इस सवाल पर रणबीर कपूर कहते हैं कि सेक्स वर्कर्स को गिनाऊं या उनको अलग रखूं. उनको अलग रखता हूं तो 308 तक याद हैं. चलो आप सेफ्टी के लिए 350 लिख लो.

SEE THIS: ‘DHADAK’ रिलीज होने वाली है और MOM को बहुत मिस कर रही हूं- जान्हवी कपूर

Sanju फिल्म के इसी डॉयलॉग के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission For Women) में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. फिल्म के इस डॉयलॉग को महिला विरोधी माना गया है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मीडिया को बताया है कि आयोग को इस फिल्म के एक डॉयलॉग के खिलाफ शिकायत मिली है और हम इस पर उचित कार्रवाई के लिए Electronic Media Monitoring Centre को भेज दिया है.




मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह केस एक सामाजिक कार्यकर्ता गौरव गुलाटी ने किया है.  Times of India को गौरव भाटिया ने बताया है कि  ‘मैंने यह शिकायत इसलिए दर्ज कराई है क्योंकि फिल्म के ट्रेलर में महिलाओं को लेकर काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है.

READ THIS: किसी की शादी में जाने के लिए SARI है कंगना रानौत का FAVOURITE OUTFIT

उनका कहना है कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट कैसे दिया गया, जबकि ऐसी भाषा के साथ तो A सर्टिफिकेट भी मिलना मुश्किल था. मेरे ख्याल से उस सीन को फिल्म से हटाना या फिर कम से कम म्यूट कर देना चाहिए.’




इससे पहले फिल्म के बाथरुम सीन को लेकर भी एक विवाद शुरु हो गया है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इस फिल्म का दो गाना भी रिलीज हो चुक हैं जिन्हें दर्शक बेहद पसंद भी कर रहे हैं.

TOMORROW! 🔥 #Sanju #RanbirKapoor #Ranbir #sanju #bollywood

A post shared by Ranbir Kapoor❤ (@ranbirkapooronline) on

रणबीर कपूर स्टारर ये फिल्म 29 जून को रिलीज होने जा रही है. फिल्म का निर्देशन Rajkumar Hirani ने किया है. विवादों के बीद भी संजय दत्त की जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं को जानने के लिए दर्शकों में उत्सुकता है.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें