दिल्ली से जयपुर तक CAR RALLY के जरिए दिखाइए महिला सशक्तीकरण

1654
Car Rally
Delhi to Jaipur women car rally organised by phd chamber of commerce(Pik Courtesy: http://womencarrally.in)

महिलाएं अच्छी ड्राइवर नहीं होती इस मिथ को तोड़ने और महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए 30 और 31 मार्च को दिल्ली से जयपुर तक एक Car Rally का आयोजन किया जा रहा है. इसका आयोजन पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स की स्पोर्टस एंड यूथ अफेयर्स कमेटी कर रही है. रैली की थीम है “WHEELING THE WOMEN TO POWER”

car rally
women car rally 2011 piks




रैली की प्रतिभागी महिलाएं तीन राज्यों और क़रीब 20 शहरों से गुजरेंगी. दो दिनों के इस इवेंट में खुद से ड्राइव करते हुए महिलाएं दिल्ली से जयपुर तक का सफर तय करना होगा. पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स की स्पोर्टस एंड यूथ अफेयर्स कमेटी के चेयरमेन पूर्व क्रिकेटर कपिलदेव भी इस रैली में शामिल होंगे.




MUST READ: AVANI CHATURVEDI बनीं MIG-21 फाइटर जेट उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला

रैली Time/Speed/Distance (TSD) के तर्ज पर आयोजित की जा रही है जिसमें ड्राइवरों को एक निश्चित समय और निश्चित स्पीड का पालन करना होगा. प्रतिभागी महिलाओं के लिए दो रात जयपुर में रुकने का प्रबंध होगा.




कमेटी के एडवाइजर ब्रिगेडियर एसपीएस बेदी के मुताबिक 8 मार्च को इंटरनेशनल वुमंस डे है. साथ ही इस साल महिला और बाल विकास मंत्रालय भी महिला शक्तीकरण के अपने उद्देश्य के 25 साल पूरे कर रहा है. इसी को देखते हुए यह रैली आयोजित की जा रही है.

car rally
Women car rally 2011

READ MORE: रोशनी मिस्बाह जिन्हें लोग HIJABI BIKER कहकर पुकारते हैं

रैली के लिए अब तक 80 महिलाओं की एंट्री आ चुकी है. रैली में केवल वही महिलाएं हिस्सा ले सकेंगी जिनके पास अपनी कार है और ड्राइविंग लाइसेंस है. रैली में हिस्सा लेने वाली महिलाओं अपने साथ चाहें तो किसी एक अन्य महिला या पुरुष को अपने साथ ले जा सकती हैं लेकिन कार उन्हें ही चलानी होगी.

यदि आप भी इस रैली का हिस्सा बनना चाहती हैं www.womencarrally.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकती हैं. या इस इवेंट के फेसबुक पेज पर भी जा सकती हैं. कार रैली के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है. 29 फरवरी को प्रतिभागी महिला ड्राइवरों के लिए एक ब्रीफिंग सेशन का आयोजन होगा.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें