अब दिल्ली में नाबालिग से रेप पर DEATH PENALTY देने का प्रस्ताव, पीछा करना भी बनेगा गैर जमानती

31

मध्यप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के बाद दिल्ली ने भी 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप करने वालों को Death Penalty दी जाएगी. दिल्ली विधानसभा ने नाबालिगों के रेपिस्ट को मौत की सजा देने और पीछा करने (Stalking) को गैर जमानती अपराध बनाने के विधेयक से जुड़ा प्रस्ताव पारित कर दिया है.




इस प्रस्ताव को आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने पेश किया था. प्रस्तावित विधेयक में केंद्र से उपरोक्त मामलों में जुड़े कानून में संशोधन की मांग की गई है. आप विधायक अल्का लांबा ने घूरने को गैरजमानती अपराध बनाने की मांग की थी.

READ THIS: MINOR बच्चियों से रेप करने वाले रेपिस्ट को हरियाणा में मिलेगी मौत की सजा

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने सदन में कहा कि सरकार संशोधन की मांग करने वाला विधेयक प्रस्तुत करेगी. उन्होंने कहा सरकार विधेयक पेश करेगी और दिल्ली विधानसभा से इसे पारित किये जाने के बाद इसे केन्द्र के पास भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि आशा है कि केन्द्र इस पर आपत्ति नहीं करेगा.




देश में छोटी बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं बढ़ रही है. मध्यप्रदेश, राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों ने 12 साल की बच्चियों के साथ हुए रेप की घटना को रोकने के लिए रेपिस्ट को Death Penalty देने का प्रावधान लागू कर दिया है.




SEE THIS: महिलाओं का पीछा करने वालों पर STRICT ACTION नहीं लिया तो वे हो जाएंगे खतरनाक

दिल्ली में आठ महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना पर दिल्ली महिला आयोग ने रेपिस्ट को मौत की सजा देने की मांग की. आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इसके लिए सत्याग्रह किया और बड़ा आंदोलन चलाया. दिल्ली महिला आयोग के आंदोलन को हर तबके का समर्थन मिला.

READ MORE: SOCIAL MEDIA के कारण क्यों असुरक्षित महसूस कर रही हैं महिलाएं?

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें