महिलाओं की मर्जी के बिना कोई कैसे उसे TOUCH कर सकता है?

1214
Touch
Court says man can not touch a woman without her consent

महिलाओं की मर्जी के बिना कोई कैसे उसे Touch नहीं कर सकता, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अय्याश और यौन विकृतियों वाले पुरुष लगातार महिलाओं का यौन शोषण कर रहे हैं. ऐसे लोग सार्वजनिक स्थानों, खासकर भीड़ भड़े बाजारों, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और थिएटर आदि में काफी संख्या में मिलते हैं.




दिल्ली में एडिशनल सेशन जज सीमा सैनी की अदालत ने नौ साल की बच्ची के यौन शोषण के एक दोषी को पांच साल की सजा सुनाते हुए यह टिप्पणी की. दोषी छवि राम ने 2014 में मुखर्जी नगर की मार्केट में भीड़ के बीच बच्ची को गलत तरीके से छुआ था.




MUST READ: अपनी बेटी को गोद में लेकर PAKISTAN की इस NEWS ANCHOR ने क्यों पढ़ा बुलेटिन?

अदालत ने कहा कि अपने शरीर पर सिर्फ और सिर्फ महिला का ही अधिकार है. उसकी मर्जी के बिना कोई उसे Touch नहीं कर सकता, भले ही उसका कोई भी मकसद क्यों न हो?

अदालत ने कहा, लगता है पुरुष महिलाओं के निजता के अधिकार को तवज्जो नहीं देते. हवस पूरी करने के लिए असहाय लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने या गलत हरक़त करने से पहले वह जरा भी नहीं सोचते हैं. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अय्याश या यौन विकृति वाले पुरुष महिलाओं का शोषण कर रहे हैं. (साभार-दैनिक भास्कर)




MUST READ: NIRBHAYA-तुम चले गए, पर यहां कुछ नहीं बदला, हमें अब भी रोज डर लगता है

 महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें