नोएडा की Raksha Gopal ने 12वीं में किया टॉप

84
Raksha Gopal
Raksha Gopal

सीबीएसई  ने 12th का रिजल्ट जारी कर दिया है. नोएडा अमेटी इंटरनेशनल स्कूल की Raksha Gopal ने 99.6फीसदी नंबर हासिल करके टॉप किया है. Raksha Gopal ने आर्टस विषय से टॉप किया है.




दूसरे नंबर 99.4फीसदी नंबरों के साथ चंडीगढ की भूमि सावंत रहीं है और तीसरे नंबर पर आदित्य जैन है जिनको 99.2 फीसदी नंबर आए हैं. आदित्य भी चंडीगढ के हैं. इस साल नौ मार्च से 29 अप्रैल तक हुए बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 छात्र बैठे थे.




अपनी सफलता पर रक्षा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं. पढ़ाई के लिए टीचर्स के गाइडेंस में खास तैयारी की. मेरे पेरेंटस, टीचर और प्रिंसिपल सबने इसमें मोटिवेट किया. रक्षा आगे दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि मैंने आगे के लिए कोई लक्ष्य फिलहाल तय नहीं किया है.




Raksha Gopal ने तीन सब्जेक्ट में 100 अंक हासिल किए हैं. उनकी मां-पापा ने कहा कि वे बहुत खुश हूं. रक्षा के पापा ने कहा कि स्कूल को इससे बहुत उम्मीद थी, हमने कभी पढ़ाई के लिए प्रेशर नहीं डाला. Raksha Gopal की मां का कहना है कि आज तक उनके परिवार में किसी ने 12वीं में टॉप ने नहीं किया, हमारी बेटी इतनी ऊंचाई हासिल करेगी हमें ये पता नहीं था. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रक्षा समेत सभी टॉपर्स को उनकी सफलता के लिए बधाई दी.