बेटियां फिर आगे-12वीं में ऑल इंडिया टॉपर-MEGHNA SRIVASTAVA- दूसरे नंबर पर ANOUSHKA CHANDRA

948
Meghna Srivastava
Meghna Srivastava (Left)

बेटियां फिर आगे निकल गई हैं. नोएडा से स्टेप बाई स्टेप स्कूल की Megnha Srivastava 12वीं की परीक्षा में All India Topper बन गई हैं. उन्हें 500 में से 499 अंक मिले हैं. वहीं गाजियाबाद के वसुंधरा की जयपुरिया स्कूल की  Anoushka Chandra दूसरे नंबर पर आई हैं.




तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से 497 मार्क्स लाकर 7 स्टूडेंट्स हैं. टॉप थ्री में कुल 9 स्टूडेंट्स हैं और इसमें 6 लड़कियां हैं. पिछले साल के मुकाबले इस साल 2018 में सीबीएसई की रिज़ल्ट में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है.

स्टूडेंट्स ये परीक्षा परिणाम CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in के अलावा गूगल सर्च पर भी देख सकते हैं. इस बार 83फीसदी बच्चों ने सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा पास की है.




Megnha Srivastava ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे ऑल इंडिया टॉपर बन जाएंगी. 12वीं में उनके  इंग्लिश, हिस्ट्री, साइकॉलोजी, जियॉगरफी और इकॉनोमिक्स सबजेक्ट था.

READ THIS: आज12th का RESULT आने वाला है-अपने बच्चे से कभी न कहें ये ’10’ बातें

इंग्लिश को छोड़कर सभी सब्जेक्ट में उन्हें 100 नंबर आए हैं. उन्होंने बताया कि एक नंबर उनके इंग्लिश में कटे हैं. वे आगे साइकॉलोजी में अपना करियर बनाना चाहती हैं.

मेघना ने बताया कि उनका रिजल्ट उनके पापा ने देखा और टीवी से उनके दोस्तों को पता चला कि वे टॉपर बन गई हैं. उन्होंने बताया कि वे इस बात को नहीं देखती थी कि वे कितना घंटा पढ़ रही हैं और इस दौरान सोशल  मीडिया से दूर रहीं और बैंलेंस बनाकर रखा.

SEE THIS: बच्चों को HOSTEL भेजने की तैयारी है, तो ध्यान रखें ये 5 खास बातें

Megnha Srivastava के स्कूल के प्रिंसिपल महेश प्रसाद ने बताया कि वह बहुत ही मेहनती बच्ची है और बहुत ध्यान से पढ़ाई करती है. पढ़ाई के अलावा सिंगिग भी उसे बहुत पसंद है. हिस्ट्री मेघना को फेवरेट सब्जेक्ट है.




वहीं 2nd topper अनुष्का चंद्रा को हिस्ट्री में 100, जियॉगरफी में 100, इकोनॉमिक्स में 100, साइकोलॉजी में 100 और इंग्लिश में 98 अंक मिले हैं. मेघना और अनुष्का में अंक में केवल एक नंबर कम आए हैं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें