संजय लीला भंसाली को फिल्म “पद्मावती’ का नाम बदलकर PADMAVAT क्यों करना होगा ?

1230
Padmavat

इस साल की सबसे बड़ी विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ बनाने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली को इस फिल्म का नाम बदलकर Padmavat रखना होगा. नाम में ये आवश्यक बदलाव और कुछ कट लगा दें तो फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो सकता है.  सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है.




जी हां सेंसरबोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म के रिलीज की हरी झंडी दिखाने के लिए यह सुझाव रखा है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर ‘पद्मावत’ करने और कुछ जरूरी बदलाव के बाद फिल्म को सर्टिफिकेट दिया जाएगा.




माना जा रहा है कि फिल्म का नाम बदलने से फिल्म ऐतिहासिक नहीं रह जाएगी और यह एक तरह की काल्पनिक फिल्म हो जाएगी. फिल्म काल्पनिक हो गई तो करणी सेना या उन सभी को संतुष्ट किया जा सकता है जो इसका विरोध कर रहे हैं.

सीबीएफसी का कहना कि फिल्म को लेकर जितने भी विवाद चल रहे थे, उसे ध्यान में रखते हुए हमने एक 6 सदस्यीय पैनल गठित किया था. जिससे कि कोई समाधान निकल सके. अभी फिल्म में 26 कट लगाए जाएंगे.




उसके बाद फिर से फिल्म को देखा जाएगा.  फिल्म के नाम में बदलाव और कट्स के बाद यदि समिति की फिल्म पर सहमति बनती है तो यह जल्दी ही रिलीज हो सकती है.

इस कमिटी ने 28 दिसंबर को फिल्म देखी और उसके बाद एक समीक्षा बैठक की. इसी बैठक में यह फैसला हुआ कि फिल्म का नाम बदल दिया जाए और 26 कट लगाए जाएं.

बोर्ड ने फिल्म ‘पद्मावती’ पर एक निष्पक्ष समाधान निकालने के लिए राजस्थान के दो अनुभवी इतिहासकारों प्रोफेसर बीएल गुप्ता और प्रोफेसर आरएस खांगरोट को भी बुलाया था और उनसे फिल्म पर राय मांगी थी.

padmavatयह फिल्म शूटिंग के साथ शुरु होकर अभी तक विवादों के साए में है. संजय लीला भंसाली के साथ जयपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने दुर्व्यवहार किया और शूटिंग स्थल पर जमकर तोड़फोड़ की थी. भंसाली पर आरोप है कि उन्होंने ‘पद्मावती’ में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर दिखाया है.

Read More:

PADMAVATI ROW- तीसरी बार ‘पद्मावती’ पर BAN लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, बयान देने वालों को फटकार

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव के GHOOMAR DANCE पर क्यों बढ़ गया विवाद?

DEEPIKA PADUKONE पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा-बदलाव पर भाषण ना दें, दीपिका ने कहा कोई नहीं रोक सकता फिल्म की रिलीज

फिल्म “पद्मावती” के विवाद पर वीडियो के जरिए SANJAY LEELA BHANSALI ने रखा अपना पक्ष, समर्थन में उतरे कई अभिनेता

‘पद्मावती’ को इस तरह दिखाए जाने के खिलाफ हैं राजस्थान के FORMER ROYAL FAMILY की बहू-बेटियां

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें