‘चांदनी’ चली गई, दुबई में दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड अभिनेत्री SRIDEVI का निधन

1251
Sridevi
Sridevi

अपनी चुलबुली अदाओं और अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली जानी मानी बॉलीवुड अभिनेत्री Sridevi का कल रात दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो अपने भतीजे की शादी में शामिल होने अमीरात गई थीं. वे 54 साल की थीं.

Sridevi
Last pictures of Sridevi from the wedding in Dubai




श्रीदेवी के निधन पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री, राजनेता, क्रिकेटर और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियों ने शोक जाहिर किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक प्रकट किया है. श्रीदेवी को बॉलीवुड का पहला फीमेल सुपरस्टार कहा जाता था. उनकी चुलबुली अदाएं और डांस के लाखों फैन थे.




श्रीदेवी के संजय कपूर ने इस खबर की पुष्टि करते हुए मीडिया को बताया कि-श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं है. उन्होंने बताया कि उनके पास पूरी जानकारी अभी नहीं है लेकिन उनका निधन क़रीब 11.00-11.30 के क़रीब हुआ होगा.

श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई में एक फैमिली वेडिंग अटेंड करने गई थीं. उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर शूटिंग के सिलसिले में मुंबई में हैं. वे अपनी बेटी जान्हवी के फिल्म ‘धड़क’ का इंतजार कर रही थीं.

Sri Devi
Sri Devi with her daughter Jhanvi Kpoor




श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से की थी. उन्होंने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया.

दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फ़िल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की. जितेंद्र के साथ 1983 की में आई उनकी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से उनके लिए बॉलीवुड में सफलता के दरवाजे खुल गए.

Sri devi
Sri devi famous movies pictures

उनकी फिल्म सदमा बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती हैं. बाद में उन्होंने नागिन,निगाहें, मिस्टर इन्डिया, चालबाज़, लम्हे, खुदा गावाह और जुदाई जैसी कई फ़िल्में की. उन्हें पांच फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिलेेे. 2013 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया.

Sridevi received the Padma Shri award from President Pranab Mukherjee
Sridevi
Sridevi won the Best Actress award for her performance in Mom.

 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें