ये 7 HAIR STYLE जिससे THIN HAIR में भी आप पा सकती हैं आकर्षक लुक

2180
Thin Hair
रुपाली दीवान:
हेयर एंड स्कीन एक्सपर्ट:
 
ज्यादातर महिलाएं Thin Hair  होने के कारण बालों को खुला रखने में या किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल अपनाने में हिचकती हैं. ऐसे ही Thin and Light Hair को आकर्षक लुक  देने के लिए हम लेकर आए हैं कुछ खास 7 Hair Style.
 

जानें किस तरह ये हेयर स्टाइल आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा सकते हैं?

 

1-घने स्ट्रेट फ्रिंज

यह हेयर स्टाइल आपके बालों को हेवी लुक देता है. इस कट में आपके सामने के बालों को इस प्रकार काटते हैं कि माथे पर सीधे फ्रिंज लटकते हैं जो भौंहों तक हो सकते हैं. यह कट कम उम्र या कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए बिल्कुल परफेक्ट हो सकता है.
 

MUST READ: HAIR-STRAIGHTENING करते समय रखे इन 6 बातों का खास ख्याल ?

 
रुपाली दीवान, हेयर एंड स्कीन एक्सपर्ट

 2-लेयर्स कट

पतले बालों पर बहुत ज्यादा प्रयोग करने की कोशिश ना करें. अगर आप सॉफ्ट लेयर्स के साथ शोल्डर लेंथ तक कट करवाएंगी तो आपके बाल थोड़े घने दिखेंगे. आप सॉफ्ट वेव्स या पर्म भी करा सकती हैं. बालों को घना दिखाने के लिए हाईलाइट्स करा सकती हैं. सॉफ्ट टेक्सचर्ड बॉब भी आपके बालों पर अच्छा दिखेगा.
 

3-साइड बैंग्स

स्ट्रेट फ्रिंज जैसे ही कट को जब आप तिरछी मांग से सेट करते हैं तो यह साइड बैंग्स हो जाता है. इसमें बाल आंखों पर नहीं पड़ते इसलिए इसमें आराम भी अधिक महसूस होता है.
 

4-साइड पार्टिंग

अगर आपके आगे के बाल लंबे हैं तो यह हेयरस्टाइल आप पर अधिक अच्छी लगेगी. इसमें बाल तिरछी मांग से निकालकर माथे को ढंकते हुए पीछे ले जाते हैं. चाहें तो पीछे से इन्हें पिन करके चोटी कर लें, खुला छोड़ दें या फिर पफ का इस्तेमाल करें.
 

MUST READ : HEALTHY रखने हो बाल तो आजमाएं ये 15 टिप्स

 

5-आड़े-तिरछे फ्रिंज

अगर आपके सिर पर बाल बहुत ही हल्के हैं और माथा अधिक चौड़ा है तो इस हेयरस्टाइल में आप फबेंगी. इसमें फ्रिंज यानी लेयर्स को कुछ इस तरह काटते हैं कि बालों का कोई एक आकार न दिखे. यानी अलग-अलग आकार के ढेर सारे फ्लिप्स.
 

6-मेस्सी बॉब

बॉब कट तो हल्के बालों पर अच्छे लगते ही हैं लेकिन इन्हें शॉर्ट फ्रिंज के साथ बनाया जाए तो ये और भी अच्छे लगेंगे. साथ ही आपके बाल घने भी दिखेंगे.
 

7-मेस्सी ब्लंट कट

इसमें ढेर सारे छोटे फ्रिंज के साथ ब्लंट कट दिया जाता है. इसे कैरी करना जितना आसान है, आपके मैच्योर लुक को छिपाने में यह उतना ही कारगर है.
 

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments