करवाचौथ: घर पर ही ट्राइ करें PARLOUR जैसा मेकअप

10984
karwa chauth
Karwa chauth special make up tips

जूली जयश्री:

करवाचौथ पर चांद की तरह खूबसूरत नजर आने की ख्वाहिश हर महिला के दिल में होती है . लेकिन बाजार के मंहगे प्रॉडक्ट और सर्विस चार्ज आपकी चाहत पर भारी पड़ने लगते हैं . Parlour में इतनी ज्यादा भीड़ बढ जाती है कि जगह मिलना मुश्किल उस पर समय की अलग टेंशन.




 

Karwa chauth
रीना सिंह कुंतल ,फैशन एक्सपर्ट

फैशन एक्सपर्ट रीना सिंह कुंतल आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रही हैं जिसकी मदद से आप अपने घर पर ही बेहद आकर्षक और स्टाइलिश तरीके से तैयार हो सकती हैं.

MUST READ :MAKEUP के साथ NATURAL BEAUTY पाने के 10 टिप्स

मेंहदी- मेंहदी अच्छे से रचे इसके लिए कम से कम 20-24 घंटे पहले ही मेंहदी लगा लें. मेंहदी ज्यादा दिन तक टिकी रहे इसेक लिए इसे गर्माहट देना जरुरी होता है इसलिए मेंहदी उतारने के बाद ग्लब्स पहन लें या आग पर हाथ सेंक लें .




MUST READ :KHADI में भी दिख सकती हैं फैशनेबल और ट्रेंडी

ड्रेस –जिस तरह करवा चौथ का पर्व अब हरियाणा पंजाब, राजस्थान से निकलकर लगभग पूरे देश में मनाया जाने लगा है. उसी तरह अब ड्रेसिंग में भी पारंपरिक साड़ी और सूट से अलग कुछ ट्राइ कर सकते हैं. इस बार आप गाउन, फ्लोर लेंथ फ्यूजन इवनिंग गाउन या एस्मेट्रिक ड्रेस ट्राइ कर सकते हैं.                                                                  
मेकअप- मेकअप में ब्लसर लगाने से नेचुरल ग्लो मिलता है. रात के हिसाब से आंखो पर गहरा मेकअप लगाएं .होठों के लिए लाल लिपस्टिक चलन में भी है और मौके के हिसाब से भी परफेक्ट बैठेगा .




ज्वैलरी- पहनावे के हिसाब से आजकल ट्रेडिशनल ज्वैलरी की जगह इंडियन टच देती फ्यूजन ज्वैलरी का चलन है. करवा चौथ पर मांगटीके का खास महत्व होता है, लेकिन अब लेडीज हाफ मांग टीका भी पसंद कर रही हैं, जो कि पूरी तरह से ट्रेडिशनल लुक नहीं देता. ये ट्रेंडी मांग टीके मल्टीकलर्स, स्टोन्स और पर्ल के अलग-अलग डिज़ाइन्स के साथ अवेलेबल हैं और सिर के एक साइड कैरी किए जा रहे हैं. कानों में झूमके सभी ड्रेस के हिसाब से सही बैठेगा .

हेयर स्टाइल– ट्रेडिशन और ज्वैलरी के हिसाब से जूड़ा या बन बनाना आपको ज्यादा सूट करेगा. फिश टेल स्टाइल में बालों को संवार कर आप अलग अंदाज में नजर आ सकती हैं. साड़ी या लहंगे के लिए चोटी करके जूड़ा बनाएं या पफ बनाकर बालों को खुला रखें.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments