जानिए चमकती त्वचा के लिए कौन-कौन से VITAMINS हैं जरुरी

2212
Vitamins
रुपाली दीवान:
स्कीन एंड हेयर एक्सपर्ट:
सबको चमकती और मुलायम त्वचा चाहिए. इसके लिए एक से बढकर एक कॉस्मेटिक्स का उपयोग किया जाता है और ब्यूटी ट्रीटमेंट लिया जाता है. लेकिन अधिकांश परिस्थितियों में अस्वस्थ त्वचा के लिए अनुचित डाइट ही जिम्मेवार है. आज हम बात करेंगे कि चमकती और स्वस्थ त्वचा पाने के लिए Vitamins क्यों हमारे लिए जरुरी है और इसे किस तरह पाया जा सकता है?
रुपाली दीवान, हेयर एंड स्कीन एक्सपर्ट

आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए. क्योंकि पानी ही स्किन के लिए एक सर्वश्रेष्ठ औषधि है. यह न केवल आपको रिफ्रेश करता है बल्कि आपकी त्वचा को एक अद्भूत चमक प्रदान करता है. उसके अलावा अपनी डाइट का भी ध्यान रखना चाहिए.

MUST READ: छोटे, लेकिन यकीन मानिए बड़े काम के हैं ये 15 BEAUTY TIPS

विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए विभिन्न डाइट्स की जरूरत होती है. लेकिन एक स्वस्थ त्वचा के लिए आवश्यक चीजों की सूची को यहां ध्यान से पढ़िए..
जिस तरह हमारे शरीर को ऑक्सीजन की जरूरत है ठीक उसी तरह हमारे स्किन के लिए विटामिन की आवश्यकता है. कुछ विटामिन जो आपकी त्वचा की चमक को बरकरार रखने में मदद करते हैं.

MUST READ: WINTER में SKIN DRYNESS से बचने के 10 नैचुरल ब्यूटी टिप्स

विटामिन सी : यह सभी रसदार फलों में पाया जाता है जैसे संतरा, नींबू, मौसंबी.

Vitamins

विटामिन ए : इसके प्रमुख स्रोत हैं- पपीता, संतरा, एगयॉर्क.

 Vitamins

विटामिन बी : यह फलों सहित सभी पत्तेदार सब्जियों में पाया जाता है.

Vitamins

विटामिन ई : यह मूंगफली और अन्य ऑइल सीड्स में पाया जाता है.

Vitamins

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments