HAIR-STRAIGHTENING करते समय रखे इन 6 बातों का खास ख्याल ?

3232
Hair straightening
Tips for best result of Hair straightening

जूली जयश्री:

Hairstyle को लेकर आज कल हम बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल हो गए हैं. कभी कर्ल तो कभी स्ट्रेट करने की जरुरत पड़ती रहती है. ऐसे में Hair-straightening के लिए ज्यादातर लोग ब्यूटी पार्लर के बजाय घर पर ही बालों पर फ्लैट आयरन करना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार कुछ अहम बातों की जानकारी के अभाव में हम गलतियां कर बैठते हैं और सही परिणाम के बदले उल्टा खामियाजा हमारे बालों को झेलना पड़ता है.

MUST READ :क्या ‘BEAUTY WITH HAIR’ में आपको यकीन है?

यदि आप अपने बालों को नुकसान से बचाते हुए अच्छा परिणाम चाहते हैं ब्यूटिशियन रुचि गुप्ता का ये खास टिप्स आपके काम आ सकता है….

1.सबसे बेसिक चीज है स्ट्रेटनर की क्वालिटी, जिसका ध्यान रखना बेहद जरुरी है .हमेशा अच्छी क्वालिटी के सेरेमिक प्लेट वाली आयरन ही खरीदें. इसमें ऑटो शट–ऑफ और टेंपरेचर सेट करने की सुविधा भी होनी चाहिए.

2. बालों को आयरन करने से पहले बालों को शेैपू और कंडिशनिंग करना जरुरी होता है. इसके बाद बालों को ड्राई करना ना भूलें.  गीले बालों पर स्ट्रेटनर चलाना नुकसानदेह हो सकता है .

MUST READ :WHITE EYELINER से कैसे पाएं अलग मेकअप लुक?

  1. हेयरस्ट्रेटनिंग से पहले बालों पर एक अच्छे हिट प्रोटेक्टर का प्रयोग करना चाहिए इससे आयरन की गर्मी से बाल खराब नहीं होगा.

4.स्ट्रेटनर चलाने से पहले बालों को दो भागों में बांट लें, आधे भाग को पहले क्लिप कर लें. बाकी के आधे भाग को पहले छोटो-छोटे भाग में बांटकर स्ट्रेट करना शुरु करें. इससे बाल उलझने का झंझट नहीं रहेगा .

4.यदि बाल बहुत पतले है तो सेटिंग में लो टेंपरेचर ही रखें और यदि घने और ज्यादा कर्ली हैं तो आयरन की सेटिंग हाई टेंपरेचर पर रखना होगा.

5. बालों को आयरन करने से पहले कंघी करें .इसके बाद आयरन को जड़ से कम से कम दो इंच छोड़कर लगाएं और धीरे धीरे नीचे सरकाते हुए अंत तक लाएं. ध्यान रहे एक ही सेक्शन में बार बार स्ट्रेटनर न चलाएं. इससे बाल डैमेज हो सकता है.

6.बालों को स्ट्रेट करने के बाद इसे ठंडा होने दें फिर उस पर डि-फ्रिज सीरम लगाएं जिससे उसे पॉलिश लुक मिलेगा.

Facebook Comments