क्‍या आप हमेशा YOUNG दिखना चाहती हैं? फॉलो करें ये 11 टिप्स

1162
Young
रुपाली दीवान:
हेयर एंड स्कीन एक्सपर्ट:
क्‍या आप हमेशा Young दिखना चाहती हैं? हम सब जानते हैं कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा और शरीर पर इसका असर दिखने लगता है. लेकिन थोड़ी कोशिश करें तो लंबे समय तक अपनी त्वचा को जवान बनाए रखा जा सकता है. फॉलो करें ये 11 टिप्स और रखें अपनी त्वचा को लंबे समय तक Young.

1. एंटी-ऑक्सीडेंट:

एंटी-ऑक्सीडेंट से हमारे शरीर की क्षतिग्रस्त कोशिकाएं, सही हो जाती है और हमारी त्वचा में निखार आ जाता है. आप चाहें तो एंटी-ऑक्सीडेंट युक्त दवाईयां या क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं.
2. धूप से बचें:
हमेशा यंग दिखने के लिए त्वचा का यंग होना जरूरी है. इसलिए कड़ी धूप में निकलने से बचें. धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन लगा लें. इससे चेहरे पर दाग, झुर्रियां आदि दूर हो जाते हैं.

MUST READ: GlOWING SKIN पाने के बेहद आसान 12 टिप्स

3. मृत त्वचा हटाएं:

शरीर मे मृत त्वचा को समय-समय पर स्क्रब करके निकालते रहें. अपने हाथों, पैरों और चेहरे पर महीने में दो से तीन बार स्क्रब करवाएं. इससे त्वचा में अंदर से निखार आएगा.

4. मॉश्चराइजर :

नियमित रूप से नहाने के बाद मॉश्चराइजर लगाएं. इससे त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा और स्कीन में ग्लो आएगा.

5. हेयरस्टाइल:

बालों को बनाने का तरीका लेटेस्ट और डीसेंट रखें. इससे आप यंग दिखेगें और आपको खुद में भी यूथ एनर्जी फील होगी.

6. पानी पिएं:

दिन में कम से कम 7 गिलास पानी पिएं. इससे शरीर में डिहाईड्रेशन नहीं होगा और आप ज्यादा यंग लगेंगे.

7. भरपूर नींद लें:

कम से कम 7 घंटे की भरपूर नींद लेनी चाहिए. इससे आपके शरीर को स्फूर्ति मिलेगी और आप खुद में ताजगी का एहसास पाएंगे.

MUST READ: छोटे, लेकिन यकीन मानिए बड़े काम के हैं ये 15 BEAUTY TIPS

8- व्यायाम करें:
हमेशा युवा रहने का एक ही फंडा है – व्यायाम. अगर आप नियमित रूप से व्यायाम करते है तो आपके शरीर में लचक बनी रहेगी और आप स्वस्थ रहेगें.
 9. एंटी-एजिंग फूड:
अंडे और फिश जैसे फूड, एंटी-एजिंग फूड कहलाते है जिनमें प्रोटीन और विटामिन भरपूर मात्रा में होते हैं. ये आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाते है और उसमें चमक लाते हैं. वैसे आप बेरी, चेरी, टमाटर, लहसुन आदि का सेवन भी कर सकते हैं.
 10. त्वचा की देखभाल:
यंग दिखने के लिए त्वचा की देखभाल करना आवश्यक होता है. विटामिन लेने से ये आसानी से संभव होता है. हर दिन कम से कम 20 मिनट के लिए एलोवेरा लगाएं. खीरे के जूस से भी लाभ मिलता है.

11. लाइफस्टाइल बदलें:

यंग दिखने के लिए यंगर्स जैसी लाइफस्टाइल भी रखें. हमेशा फ्रेश फील करें और खुश रहें.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments