क्या BREAST SIZE को लेकर आपको भी होती है शर्मिंदगी?

0 views
breast size

रूपा शिवम:

खूबसूरत चेहरा, बेहतरीन ड्रेसिंग सेंस और शानदार पर्सनैलिटी होने के बाद भी कई बार महिलाएं अपने Breast  Size को लेकर शर्मिंदगी महसूस करती हैं. वे इसे ही अपनी पर्सनेलिटी का सबसे अहम हिस्सा मानती है. मार्केट को भी ये समझ आता है इसलिए आज सबसे बड़ा मार्केट हो गया है इनरवियर्स का खासतौर से ब्रा का. बाज़ार में हर ज़रुरत और मौके के लिए ब्रा मौजूद है.

यदि आपको भी अपने ब्रेस्ट साइज को लेकर कुछ उलझन में रहती हैं तो हम आपकी मदद करेंगें इन आसान टिप्स से जो हमनें ब्यूटीशियन्स और फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से बात करके समझी हैं..




Perfect Dress Selection

सबसे ज़रूरी चीज़ है कि ब्रेस्ट को ध्यान में रखते हुए ड्रेस सलेक्ट करना. आमतौर पर महिलाओं को लगता है कि टाइट ड्रेस से उभार ज़्यादा आएगा और ब्रेस्ट साइज़ बड़ा लगेगा. ऐसी ड्रेस पहने जो थोड़ी खुली हो, और जिससे ब्रेस्ट पर किसी भी तरह का दबाव न पड़े. कई बार टाइट ड्रेस आपके लिए शर्मिन्दगी की वज़ह भी बन सकती है.

फैशन डिजाइनर्स की सलाह है कि आपको ऐसी ड्रेस चुननी चाहिए, जो नीचे से थोड़ा टाइट हो लेकिन ऊपर से उसे लूज़ होना चाहिए, जैसे आज कल बैलून टाइप ड्रेस या टॉप हैं. इनसे ब्रेस्ट शेप को बड़ा दिखने में मदद मिलती है और लुक भी आपकी पसन्द का आएगा

MUST READ: BRA से जुड़ी ये बातें आपका जानना क्यों जरुरी है?

 

Plunge Bra 

आपको यदि अपना ब्रेस्ट साइज छोटा लगता है तो आपको Plunge ब्रा पहननी चाहिए. इस ब्रा को पहनने से आपके ब्रेस्ट को सपोर्ट मिलता है, जिससे वे ऊपर उठ जाते हैं. हो सकता है कि इससे आपका कॉन्फीडेंस कुछ बढ़ जाए, ट्राई करने में हर्ज़ क्या है.




Padded Bra

वैसे आज कल पैडेड ब्रा ज़्यादा पसंद नहीं की जातीं क्योंकि उससे ब्रेस्ट की शेप नज़र नहीं आती लेकिन छोटे साइज़ को बड़ा और परफेक्ट दिखाने के लिए आप इसे यूज कर सकती हैं. इनमें पैड लगे हुए होते है, जो फोम के होते है. कोशिश कीजिए कि ब्रा अच्छे ब्रांड्स के हों.

MUST READ: BRA को लेकर कहीं आपको भी तो नहीं हैं ये 5 MYTH

Push Up Bra

इससे ब्रेस्ट उठा हुआ लगता है और साइज़ बड़ा महसूस होता है. अपने ब्रेस्ट साइज को बड़ा दिखाने के लिए पुश अप ब्रा बेहतर ऑप्शन हैं.




Daily Exercise

वैसे ब्रेस्ट के साइज़ से ज्यादा जरुरी है उनकी शेप और हेल्थ. बेहतर होगा कि आप रोजाना एक्सरसाइज करें और ब्रेस्ट की मसाज करें. लेकिन एक बात तय मानिए कि ब्रेस्ट साइज़ आपके कॉन्फीडेंस और आपकी पर्सनेलिटी पर कोई बड़ा असर नहीं डालते. इसलिए आप जैसी हैं वैसी ही रहिए.  

Facebook Comments