KITCHEN में चेहरा चमकाने के 10 BEAUTY TIPS

2777
Kitchen face packs

जूली झा:

हमें अक्सर  दिन का ज्यादातर समय Kitchen में बिताना पड़ता है. ऐसे में घर और ऑफिस के काम की व्यस्तता के बीच पार्लर जाने या अपने लिए समय निकालने का मौका ही नहीं मिलता. कितना अच्छा हो अगर किचन में रहते हुए ही अपने रुप को भी संवार लें. हम बता रहे हैं आपको ऐसे 10 Beauty Tips जिसे आप काम करते हुए झटपट आजमा सकती हैं .




Kitchen में झटपट चेहरा दमकाने के 10 Tips :

1.नमक और शहद मिलाकर चेहरे पर लगा लें. दस मिनट के लिए इसे रहने दें इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें. आपका चेहरा दमक उठेगा

2.नींबू का छिलका लेकर उस पर थोड़ा सा चीनी डालें अब इसे चेहरे पर हल्के हाथों से गोल गोल घुमाएं. इससे दाग धब्बा दूर होता है .

MUST READ: MAKEUP के साथ NATURAL BEAUTY पाने के 10 टिप्स

 

3.अपनी हथेली पर एक चम्मच शहद लें इसमें आठ दस बूंद नींबू का डालकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से अच्छे से मसाज करें ,चेहरे में कसावट आएगी .




4.तीन चार चम्मच आटा में थोड़ा कच्चा दूध मिलाएं , इस मिश्रण को अपने चेहरे पर थोड़ा टाइट होने तक रहने दें .अब इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए चेहरे से हटा लें . ये सारा डेड सेल निकाल देगा .

5.दूध में रोटी का टुकड़ा भिगो कर रखें .नरम होने के बाद इसे मसल कर चेहरे पर लगा लें .सूखने के बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें बाजार के स्क्रबर की जरुरत नहीं पड़ेगी .




MUST READ : MONDAY को क्यों होना चाहिए खास MAKEUP

6.टमाटर मसल कर चेहरे पर लगाएं. कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें चेहरा निखरने लगेगा .

7.पपीता चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे मसल कर चेहरे पर लगाते रहने से बढती उम्र का पता नहीं चलेगा.

8.मसूर दाल को दूध में भींगो दें इसका पेस्ट बनाकर लगाने से चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाएगी .

9. फेस पर दही लगाकर दस मिनट तक रहने दें सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें . चेहरा दमक उठेगा.

10. आलू को कसकर चेहरे पर लगाएं .इससे चेहरा तुरत ही चमकने लगता.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें

Facebook Comments