VIDEO देख कर बताएं क्या आप भी करती है SALWAR-KURTA पहनने के दौरान ये 5 MISTAKES

80

कविता सिंह:

Mistakes होना मामूली बात है और हमसे अक्सर ऐसा हो भी जाता है. कई बार Mistakes अंजाने में हो जाती तो कई बार लापरवाही से. ऐसी ही Mistakes  हमसे अक्सर  सलवार कुर्ता पहनने को लेकर भी हो जाती है.




कॉलेज गोइंग गर्ल्स, वर्किंग वुमेन हों या हाउसवाइफ सलवार कुर्ता हर इंडियन महिला की वार्डरोब का अहम हिस्सा होते हैं.

इनकी खास बात ये है कि सलवार कुर्ता हर बॉडी टाइप वाली महिला पर सूट करते हैं. चाहे आप दुबली पतली हों या कर्वी, ये हर फिगर की महिला के लिए परफेक्ट चॉइस साबित होते हैं लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं कि इन्हें अच्छे से कैरी न किया जाए.




MUST READ: 2018 में भी है अलग-अलग पैटर्न के SHALWAR का ट्रेंड, जानिए क्या है इसकी खासियतें

Salwar-Kurta पहनते वक्त कई बार आप ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो आपका लुक बिगाड़ सकती हैं. फैशन ब्लॉगर  हेतल शाह बता रही हैं कुछ ऐसे टिप्स जिसे जानकर लगेगा हमें Salwar-Kurta पहनते वक्त बिलकुल ये गलतियां नहीं करनी चाहिए.

1-सलवार के साथ गलत लेंथ का कुर्ता चुनना




हेतल कहती हैं, ‘आपको ये पता होना चाहिए कि किस सलवार के साथ कौन-सी लेंथ का कुर्ता अच्छा लगेगा. पटियाला के साथ लंबा कुर्ता या चुड़ीदार सलवार के साथ शॉर्ट कुर्ता, आपके लुक को बिगाड़ देगा. इसलिए ध्यान रहे कि पटियाला के साथ  Short Kurta पहनें और चूड़ीदार के साथ लॉन्ग.’

2-सब कुछ मैचिंग

दुपट्टा, कुर्ता और सलवार, ये सब कुछ एक ही कलर का पहनना पुराना ट्रेंड है. अब कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स का ज़माना है. आप कॉन्ट्रास्टिंग कुर्ता और सलवार कैरी करें. अगर ये दोनों सेम कलर के पहन भी रही हैं तो दुपट्टा कॉन्ट्रास्टिंग रखें.

3-बहुत सारी ज्वैलरी

सलवार सूट के साथ भी Jewelry अच्छी लगती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप एक ही बार में सारी ज्वैलरी पहन लें. अगर आपको सूट हैवी है तो अपनी ज्वैलरी को कम रखें. सिर्फ Long Earrings पहन लें या सिर्फ नेकपीस पहनें. इस तरह अपनी ज्वैलरी को बैलेंस्ड रखें.

4- ज़रूरी होने पर भी दुपट्टा कैरी ना करना

वैसे तो आजकल ज़्यादातर बिना दुपट्टे के ही सूट्स पहने जाते हैं और ये बेहद स्टाइलिश भी लगते हैं. लेकिन ये सबके साथ नहीं है, कुछ सूट्स ऐसे होते हैं, जो बिना दुपट्टे के अधूरे लगते हैं. Heavy Embroidered Kurta और Deep Neckline Kurta दुपट्टे के बिना अजीब लगेगा. तो ऐसे कुर्ते के साथ दुपट्टा ज़रूर पहनें.

5-गलत फुटवेयर्स
फुटवेयर्स आपके लुक को कंम्पलीट करते हैं, इसलिए अपने आउटफिट के साथ इस पर भी ध्यान दें. सूट्स के साथ जूतियां अच्छी लगती है, चूड़ीदार के साथ भी ये अच्छी लगेगी. लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप इन्हें और किसी फुटवेयर्स के साथ ना पहनें.

SEE THIS:  क्यों पहले ACCESSORIES चुनें और बाद में ड्रेस?

 

कोल्हापुरी, कैज़ुअल बैलीज़ इसके अच्छे ऑप्शंस है. ध्यान रखें कि हील्स तभी पहनें, जब आप इसे कैरी करने के लिए कॉन्फिडेंट है और ये आपके आउटफिट के साथ अच्छी लग रही हो.

एक आखरी बात. कमीज़ का ग्रेस तभी आएगा जब उसकी फिटिंग आपकी बॉडी के हिसाब से परफेक्ट हो. लूज़ कुर्ता या सलवार आपके लुक को डल बना सकते हैं. इसलिए सूट पहनने से पहले उसकी फिटिंग देख लें, अगर वो लूज़ या टाइट हो तो उसे सही करवाएं.

महिलाओं से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करे… Video देखने के लिए हमारे you tube channel को  subscribe करें